PM मोदी आज ​जारी करेंगे स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 का रिजल्ट, क्या फिर नंबर-1 बनेगा इंदौर?
Indore News in Hindi

PM मोदी आज ​जारी करेंगे स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 का रिजल्ट, क्या फिर नंबर-1 बनेगा इंदौर?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणाम का ऐलान करेंगे. (File Photo)

स्वच्छता सर्वेक्षण (cleanliness survey ) के मामले में लगातार तीन बार नंबर-1 का खिताब जीतकर इंदौर (Indore) की देशभर में चर्चा हुई थी. इस बार भी इंदौर को नंबर-1 का खिताब मिलने की उम्मीद है.

  • Share this:
इंदौर. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 (Cleanliness survey 2020) के परिणामों (Result) का ऐलान करेंगे. इसमें देशभर के स्वच्छ शहरों, राजधानी और नगर निगमों की रैंकिंग जारी की जाएगी. रिजल्ट को लेकर सबकी निगाहें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर पर हैं. इंदौर (indore) नगर निगम परिषद में रिजल्ट को लेकर खास तैयारी भी की गई है. नगर निगम परिषद के हॉल में बड़ी स्क्रीन लगाई गई है. कर्मचारी-अधिकारी 11 बजे से परिणाम घोषणा के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखेंगे. इसकी तैयारी एक दिन पहले ही कर ली गई थी.

बता दें कि स्वच्छता के मामले में पिछले तीन साल से इंदौर नंबर-1 का खिताब जितते रहा है. ऐसे में इस बार फिर से इंदौर के लोगों को नंबर-1 आने की आस है. सबको उम्मीद है कि इस बार ​भी इंदौर को नंबर-1 का ही खिताब मिलेगा. बता दें कि पिछले साल सबसे स्वस्च्छ शहर में इंदौर और देश की सबसे स्वस्छ राजधानी का खिताब भोपाल को मिला था. यानी कि दोनों ही मामलों में मध्य प्रदेश के शहरों ने ही बाजी मारी थी.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता का दावा: 'ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव जिताने मैं वोटर्स को धमकाता था'



सीएम के साथ मौजूद रहेंगे अधिकारी
पीएम नरेन्द्र मोदी के लाइव प्रसारण को सीएम शिवराज सिंह चौहान भी देखेंगे. इसको लेकर भोपाल में भी विशेष तैयारी की गई है. कोरोना महामारी के चलते इस बार दिल्ली में वृहद रूप में कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा रहा है. फिर भी वर्चुअल रूप से इस कार्यक्रम में सभी जिम्मेदार हिस्सा लेंगे. पूर्व मेयर मालिनी गौड़, कलेक्टर मनीष सिंह, आयुक्त प्रतिभा पाल भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ मौजूद रहेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज