इंदौर पुलिस बनी यमराज और Corona, लोगों को बताया कैसे करना है हालात का सामना
Indore News in Hindi

इंदौर पुलिस बनी यमराज और Corona, लोगों को बताया कैसे करना है हालात का सामना
इंदौर पुलिस बनी यमराज और corona (फाइल फोटो)

इंदौर (Indore) में अलग-अलग किरदार में रूप में तैयार पुलिसकर्मी आम लोगों को यह समझाइश दे रहे हैं की कैसे कोरोना से दूर रहना है. जो पुलिसकर्मी सांकेतिक तौर पर यमराज बने हैं वह चेतावनी भी देते हैं कि घरों से ना निकलें. आवश्यकता होने पर ही सड़को पर आएं, नहीं तो यमराज निरन्तर सड़कों पर ही है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के शहर इंदौर (Indore) में इन दिनों सड़कों पर आसानी से एक ही वाहन पर यमराज और कोरोना (Corona) दिखाई दे सकते हैं, हालांकि यह दोनों ही सांकेतिक हैं और आम जनता को समझाईश देने के तौर पर वाहन में सवार होकर निकलते हैं. इन्हें देखकर बच्चे खुश भी हो रहे हैं. दरअसल लॉकडाउन के चौथे चरण के अंत में सरकारी दफ्तर समेत कुछ होटल इतियादी को कुछ हद तक रियायत दे दी गई है, कुछ आवश्यक सेवाओं के साथ निजी कम्पनियों के दफ्तर भी खुल रहे हैं. उम्मीद है की आने वाले समय में भी यह रियायत का दायरा और अधिक बढ़ जाएगा. लिहाजा जब सड़कों पर बढ़ी संख्या में लोग होंगे तो कोरोना से बचाव के लिए अधिक सुरक्षा रखना ही होगी. इसी क्रम में इंदौर पुलिस ने ही पहल करते हुए अपने ही पुलिसकर्मियों को सांकेतिक तौर पर यमराज और कोरोना के रूप में तैयार किया है.

अलग-अलग किरदार में रूप में तैयार पुलिस कर्मी आम लोगों को यह समझाइश दे रहे हैं की कैसे कोरोना से दूर रहना है. जो पुलिसकर्मी सांकेतिक तौर पर यमराज बने हैं, वह चेतावनी भी देते हैं कि घरों से ना निकलें. आवश्यकता होने पर ही सड़को पर आएं, नहीं तो यमराज निरन्तर सड़कों पर ही है. मुझसे बचना है तो सुरक्षित रहे और घरो में रहें. इसके साथ ही वह पुलिसकर्मी जो सांकेतिक तौर पर कोरोना बना हुआ है, वह भी चेतावनी देता हुआ कह रहा है कि कोरोना किसी के घर नहीं जाता बल्कि लोग उसे अपने साथ घर ले जाते हैं. लिहाजा बाहर निकलने पर सुरक्षित रहें, सतर्क रहें और सावधान रहें.

पुलिस का श्रद्धांजलि रथ
आम जनता को समझाइश देने के मकसद से ही इस वाहन को बुधवार से शुरू किया गया है. इसमें अलग-अलग थाने के पुलिसकर्मियों को बैठाया गया है जो की स्वतः ही जनता को समझाइश देने के लिए काम कर रहे हैं. इस वाहन को इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने पुलिस कंट्रोल रूम परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा के मुताबिक आम जनता की समझाइश के लिए बुधवार से एक वाहन रवाना किया गया है. इसमें पुलिसकर्मी रहेंगे जो सांकेतिक तौर पर भेष बदल कर यमराज और कोरोना के रूप में दिखाई देंगे. यह विभिन्न कॉलोनी वगैरा में निरंतर भ्रमण करते रहेंगे. इसके पीछे उद्देश्य है कि अब दफ्तर इतियादी खुलने पर भी लोग सुरक्षित रहें और सावधान रहे. इस रथ को श्रद्धांजलि रथ का नाम भी दिया गया है. हमारे दो जांबाज पुलिस अफसर जो कोरोना जंग में शहीद हुए हैं ये उनके लिये श्रद्धांजलि है.



ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश उपचुनाव जीतने के लिये कमलनाथ का PLAN-M, 24 सीटों पर उतारे पूर्व मंत्री


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading