पुलिस जवान ने खराब ई-रिक्शा 11 किमी तक बाइक से खींचकर ड्राइवर को घर पहुंचाया, देखें Video

ट्रैफिक पुलिस जवान सुमंत सिंह ने रस्सी से रिक्शा बांधकर 11 किमी तक खींचा

ट्रैफिक पुलिस जवान सुमंत सिंह ने रस्सी से रिक्शा बांधकर 11 किमी तक खींचा

Indore. जब सुमंत सिंह ने रिक्शा चालक की मदद की तब वो भी ड्यूटी खत्म कर घर जाने की तैयारी में थे. सुमंत सिंह का घर भी विपरीत दिशा में था. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने रिक्शा चालक की मदद की.

  • Share this:

इंदौर. कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) में पुलिस की मानवीय पहल की एक और तस्वीर सामने आयी. ये तस्वीर इंदौर की है जहां देर रात एक ई रिक्शा चालक को परेशान होता देख ट्रैफिक जवान ने 11 किलोमीटर तक उसका रिक्शा अपनी बाइक से खींच कर घर पहुंचाया. पुलिस जवान का रिक्शा खींचते हुए वीडियो सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल हो रहा है जिसकी हर कोई तारीफ भी कर रहा है.

इंदौर में ट्रैफिक विभाग में पदस्थ जवान सुमंत सिंह LIG चौराहे पर अपनी ड्यूटी देते हैं. मंगलवार देर रात भी अपनी ड्यूटी LIG चौराहे पर दे रहे थे. लॉकडाउन के कारण शहर की सभी दुकानें पूरी तरह से बंद हैं. इसी दौरान सुमंत सिंह की नजर एक ई रिक्शा चालक पर पड़ी जो अपना रिक्शा पैदल धकाते हुए ले जा रहा था. सुमंत सिंह ने पूछा तो पता लगा कि उसका ई-रिक्शा खराब हो चुका है और लॉक डाउन में दुकानें बंद होने के कारण  उसे अभी ठीक भी नहीं करवा पा रहा है.

11 किमी का सफर

रिक्शा चालक का घर LIG चौराहे से 11 किलोमीटर दूर है. इसके बाद सुमंत सिंह ने रिक्शा चालक की मदद करने की ठानी और ई-रिक्शा को रस्सी से बांधकर 11 किलोमीटर तक बाइक से खींच कर ले गए. इस दौरान रास्ते में किसी ने ट्रैफिक जवान का वीडियो भी बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो के बाद हर कोई ट्रैफिक जवान सुमंत की तारीफ कर रहा है.

Youtube Video

ऐसे मिली मदद

जब सुमंत सिंह ने रिक्शा चालक की मदद की तब वो भी ड्यूटी खत्म कर घर जाने की तैयारी में थे. सुमंत सिंह का घर भी विपरीत दिशा में था. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने रिक्शा चालक की मदद की. चालक ने सुमंत को बताया कि एक अन्य रिक्शा चालक ने मदद करने के नाम पर 500 रुपए की मांग कर डाली थी. लेकिन ई रिक्शा चालक के पास पैसे ना होने के कारण वे उसे अकेले ही धकेल कर ले जा रहे थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज