दो साल बाइक पर घूमता रहा जमात-उल-मुजाहिद का आतंकवादी जहिरुल शेख, किसी को भनक तक नहीं लगी

इसे स्थानीय पुलिस का बड़ा फेल्योर ही कहा जाएगा क्योंकि पुलिस किराएदारों का वेरीफिकेशन कराती है लेकिन इस इलाके के किराए दारों का वेरीफिकेशन नहीं किया गया

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 15, 2019, 3:09 PM IST
दो साल बाइक पर घूमता रहा जमात-उल-मुजाहिद का आतंकवादी जहिरुल शेख, किसी को भनक तक नहीं लगी
आईजी वरुण कपूर
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 15, 2019, 3:09 PM IST
जमात-उल-मुजाहिद के मास्टर ट्रेनर आतंकी जहिरुल शेख उर्फ ज़ाकिर की इंदौर में गिरफ्तारी के बाद उसे पनाह देने वालों और उसके संपर्ककर्ताओं की जानकारी पुलिस जुटा रही है.इस मामले में मध्यप्रदेश की पुलिस की किरकिरी होते देख एडीजी वरुण कपूर मीडिया के सामने आए. उन्होंने कहा कि मकान मालिक पर कार्रवाई की जाएगी क्योंकि उसने पुलिस को किराएदारों की जानकारी नहीं दी थी. वहीं इंदौर से बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने एमपी पुलिस और खुफिया विभाग पर निशाना साधते हुए इसे पुलिस की बड़ी विफलता बताया है.

दो साल तक आजाद घूमता रहा मोस्ट वांटेड आतंकवादी

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की इंदौर में हुई कार्रवाई से मध्यप्रदेश पुलिस के हाथ पैर फूल गए हैं. कैसे एक मोस्ट वांटेड आतंकवादी दो साल तक इंदौर के आजाद नगर इलाके में ठप्पे से रहता रहा और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी. इसे स्थानीय पुलिस का बड़ा फेल्योर ही कहा जाएगा क्योंकि पुलिस किराएदारों का वेरीफिकेशन कराती है लेकिन इस इलाके के किराए दारों का वेरीफिकेशन नहीं किया गया.यही वजह है कि आतंकी ज़हिरुल शेख, आजादनगर थाना क्षेत्र की कोहिनूर कॉलोनी में बड़े मजे से रहता रहा.

आतंकी को पनाह देने वाले मकान मालिक पर कार्रवाई की मांग

एनआईए की कार्रवाई के बाद एडीजी वरुण कपूर अब आतंकी को पनाह देने वाले मकान मालिक पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं. पुलिस अब आतंकी के संपर्क कर्ताओं को भी तलाश रही है, जिससे उससे जुड़े लोगों का पता चल सके क्योंकि ये आतंकी गतिविधियां भी संचालित कर रहा था.

आतंकी की गिरफ्तारी से मचा हड़कंप

इंदौर शहर के बीच से हुई आतंकी की गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया है. बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने इसे एमपी पुलिस और खुफिया तंत्र की सबसे बड़ी विफलता बताते हुए कहा कि पुलिस की निष्क्रियता की वजह से इंदौर आतंकवादियों की पनाहगार बनता जा रहा है. उन्होंने इस मामले में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आतंकियों को पनाह देने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही.
Loading...

हथगोले बनाने में माहिर था आतंकी जहिरुल शेख

बहरहाल हथगोले बनाने में माहिर आतंकी जहिरुल शेख ने ठेकेदार महरूल मंडल के परिचित के नाम पर बाइक फाइनेंस करा रखी थी. उसी बाइक से वो शहर में घूमता था. लेकिन सवाल अब ये उठ रहा है कि एक मजदूर आलीशान जिंदगी जी रहा था और उस पर किसी को शक क्यों नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें-NIA ने सब्जी का ठेला लगाकर ब्लास्ट के आरोपी आतंकी को पकड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...