लाइव टीवी

होटल अग्निकांड के बाद एक्‍शन में इंदौर पुलिस, SSP ने 226 बहुमंजिला इमारतों को लेकर दिए ये निर्देश

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 23, 2019, 6:07 PM IST
होटल अग्निकांड के बाद एक्‍शन में इंदौर पुलिस, SSP ने 226 बहुमंजिला इमारतों को लेकर दिए ये निर्देश
होटल गोल्‍डन गेट अग्निकांड की पुलिस जांच शुरू.

होटल गोल्‍डन गेट अग्निकांड (Hotel Golden Gate Fire) के बाद इंदौर पुलिस (Indore Police) एक्शन में आ गई है. एसएसपी रूचिवर्धन मिश्रा (SSP Ruchivardhan Mishra) ने शहर की 200 से अधिक बहुमंजिला इमारतों में फायर सेफ्टी क्लीयरेंस (Fire Safety Clearance) जांचने के आदेश सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं.

  • Share this:
इंदौर. हमेशा की तरह हादसों से सबक लेते हुए इंदौर पुलिस (Indore Police) अब होटल गोल्‍डन गेट अग्निकांड (Hotel Golden Gate Fire) के बाद एक्शन मोड़ में है. इसी वजह से उसने शहर की 200 से अधिक बहुमंजिला इमारतों में फायर सेफ्टी क्लीयरेंस (Fire Safety Clearance) जांचने के आदेश सभी थाना प्रभारियों को दिए हैं. हालांकि इसके लिए जिम्मेदार विभाग अब भी सुस्त रवैया अपनाये हुए हैं और वह अब तक दूसरे पर ही जिम्मेदारियों का हवाला देते हुए अपना पल्ला झाड़ रहे हैं. जबकि होटल गोल्‍डन गेट कांड के कई घंटे बीत जाने के बाद भी निगम और फायर विभाग की तरफ से अब तक ना सिर्फ जांच बल्कि नियमों की अनदेखी करने वाले अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

ऐसे होगी जांच
इंदौर एसएसपी रूचिवर्धन मिश्रा (SSP Ruchivardhan Mishra) ने शहर के सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने कहा है कि सभी अपने थाना अंतर्गत इलाकों में इस बात को सुनिश्चित करें कि शहर में 226 बहुमंजिला इमारतों (होटल्स और रेसिडेंस) में फायर ऑडिट तय वक़्त में हो सकें. साथ ही कहा है कि सभी थाना प्रभारी लिस्ट बनाकर अपने-अपने क्षेत्र में ऑडिट की कार्रवाई करें.
वहीं होटल गोल्‍डन गेट की भी इस बात की जांच की जा रही है कि होटल ने फायर डिपार्टमेंट से फायर सेफ्टी क्‍लीयरेंस लिया था या नहीं. इसके साथ ही जिस इलाके में होटल स्थित है वहां के क्षेत्रीय विधायक रमेश मेंदोला ने इसी मामले पर ट्वीट कर सरकार को घेरने का प्रयास किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि शहर के हाईराइज बिल्डिंग के बारे में 6 महीने पहले सरकार को चेताया था, लेकिन सरकार सोती रही.

इंदौर पुलिस, Indore Police, Hotel Golden Gate, Kamal Nath Government, होटल गोल्‍डन गेट, कमलनाथ सरकार
इंदौर एसएसपी रूचिवर्धन मिश्रा ने सख्‍त निर्देश दिए हैं.


एसएसपी रूचिवर्धन मिश्रा ने कही ये बात

इंदौर एसएसपी रूचिवर्धन मिश्रा के मुताबिक़ शहर की सभी बहुमंजिला इमारतों की जांच की जा रही है. इसके साथ ही अन्य विभागों को भी पत्र लिख कर सुरक्षा के तय मानकों को पालन कराने हेतु निर्देशित किया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें-
झाबुआ उपचुनाव: BJP-कांग्रेस के दिग्गजों की धड़कनें तेज, जीत से बदलेगा सियासी माहौल

BJP के नये फॉर्मूले से उम्रदराज नेताओं में मची खलबली, MLA रमेश मेंदोला ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 5:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...