लाइव टीवी

सीनियर अधिकारियों के सामने सिपाही ने मंत्री के छुए पैर

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 20, 2019, 11:31 PM IST
सीनियर अधिकारियों के सामने सिपाही ने मंत्री के छुए पैर
यह माजरा मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर का है.

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silavat) का एक वीडियो वायरल (Video viral) हो रहा है. इसमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल (Constable) अपने वरिष्ठ अधिकारियों के सामने मंत्री के पैर छूकर आशीर्वाद ले रहा है. जबकि कमलनाथ सरकार के मंत्री गोविंद सिंह ने अपने बंगले पर पैर ना छूने का पोस्‍टर लगवा रखा है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silavat) का रुतबा देखिए खाकी भी उनकी 'चरण वंदना' में लगी हुई है. सांवेर में जब वे एक कार्यक्रम में पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने तो उनके पैर छुए ही, लेकिन ड्यूटी पर तैनात एक कॉन्स्टेबल (Constable) ने भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों के सामने मंत्री के पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

इस कॉन्स्टेबल को अपने वरिष्ठ अधिकारियों की झेंप तक नहीं लगी और खुलेआम मंत्री के पैर छू लिए. सार्वजनिक स्थान पर खाकी की 'चरण वंदना' का वीडियो (Video) तेजी से वायरल हो रहा है, जिसके बाद हर किसी की जुबां पर ये ही बात आ रही है कि पद की गरिमा के आगे बेचारा सिपाही, खाकी की साख को दांव पर लगा रहा है.

वीडियो हो रहा है वायरल
कमलनाथ सरकार के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मध्य प्रदेश पुलिस का एक सिपाही बकायदा सभी निर्देशों और नियमों को धता बताकर मंत्री के पैर छूकर आशीर्वाद ले रहा है. ये पूरा माजरा मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में देखने को मिला जहां शनिवार को प्रदेश के लोक स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट अपने विधानसभा क्षेत्र सांवेर में खाद्य विभाग की लैब की आधारशिला रखने के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंचे थे.

आयोजन की तैयारियों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिम्मेदारी मध्य प्रदेश पुलिस की थी. हालांकि ये बात और है कि पुलिस सुरक्षा के साथ ही मंत्री सिलावट की जी हुजूरी में लगी हुई थी. वीडियो वायरल में साफ देखा जा सकता है मंत्री सिलावट जैसे ही अपनी कार से उतरते है वैसे ही उनके कुछ समर्थक हाथ मिलाते है तो कुछ पैर छूकर आशीर्वाद लेते हैं. ऐसे में एक पुलिस अधिकारी भी मौके पर मंत्री से हाथ मिलाते हैं, लेकिन इतने में ही एक सिपाही मंत्री सिलावट से पहले तो हाथ मिलाता है और बाद में पैर भी छूता है.

madhya pradesh, indore
मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र सांवेर में खाद्य विभाग की लैब की आधारशिला रखने के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंचे थे.


मंत्री गोविंद सिंह ने अपने बंगले पर लगवा रखा है ये पोस्टर
Loading...

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के पैर छूने वाला वीडियो वायरल होने के बाद न केवल सिपाही की किरकिरी हो रही है, बल्कि पुलिस महकमे की छवि भी धूमिल हो रही है. जबकि मंत्री पर भी सवाल उठ रहे हैं. अभी हाल ही में कमलनाथ सरकार के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने अपने बंगले पर एक पोस्टर लगवाया था कि पैर छूना मना है. ये मंत्री राजनीति में 'चरण वंदना' की परंपरा को गलत मानते हैं. उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि वे पैर नहीं छुए और अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों को भी सलाह दी है कि वे अपने कार्यकर्ताओं समेत किसी भी व्यक्ति को पैर न छूने दें. शायद दूसरे मंत्रियों को उनकी ये सलाह पसंद नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ें-

भोपाल के बाद इंदौर-जबलपुर को बांटने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, BJP ने दी ये 'चेतावनी'

दीपावली के बाद कमलनाथ सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी BJP, ये होंगे अहम मुद्दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 8:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...