लाइव टीवी

पुलिसकर्मियों को फिर मिलेगा वीकली ऑफ! CM कमलनाथ करेंगे फैसला

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 30, 2019, 4:03 PM IST
पुलिसकर्मियों को फिर मिलेगा वीकली ऑफ! CM कमलनाथ करेंगे फैसला
कमलनाथ सरकार पुलिस वालों को फिर से वीकली ऑफ शुरू करेगी.

कमलनाथ सरकार (kamalnath government) पुलिस कर्मियों (police personnel) का साप्ताहिक अवकाश (weekly off) फिर से शुरू करने जा रही है. साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे बढ़ाने का भी फैसला कर लिया है.

  • Share this:
इंदौर. मध्यप्रदेश (madhya pradesh) की कमलनाथ सरकार (kamalnath government) पुलिसकर्मियों (police) ब़ड़ी राहत देने जा रही है. प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन (home minister bala bachchan) ने कहा कि पुलिसकर्मियों का वीकली ऑफ (weekly off) फिर से शुरू करने पर सरकार विचार कर रही है.साथ ही ग्रेडपे का लाभ भी दिया जाएगा.आज पीएचक्यू (phq) अधिकारियों और फिर सीएम कमलनाथ के साथ बैठक के बाद इसका एलान हो सकता है. इस बैठक में सीएम (kamalnath) हनी ट्रैप (honey trap) मामले की जांच में हुई प्रगति और राज्य की कानून व्यवस्था की जानकारी लेंगे.

पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ और ग्रेड पे
प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन मध्यप्रदेश पुलिस की राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ करने इंदौर आए थे. यहां उन्होंने कहा कि- मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पुलिस कर्मियों का साप्ताहिक अवकाश फिर से शुरू करने जा रही है. साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों का ग्रेड पे बढ़ाने का भी फैसला कर लिया है. इसे जल्द ही लागू कर दिया जाएगा. पुलिसकर्मी ग्रेड पे 19 सौ से बढ़ाकर 24 सौ रुपए करने की मांग कर रहे हैं.सीएम कमलनाथ के साथ मीटिंग के बाद इस पर फैसला ले लिया जाएगा.

सोनिया गांधी करेंगी फैसला 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कांतिलाल भूरिया का नाम सामने आने पर गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा, इसका निर्णय सोनिया गांधी को लेना है.हमें जो ज़िम्मेदारी दी जाती है,उसे हम कार्यकर्ता के रूप में निभाते हैं. आगे भी कोई ज़िम्मेदारी मिलती है तो कार्यकर्ता के रूप में उसे पूरा करेंगे. उन्होंने कहा, कांतिलाल भूरिया पहले भी पीसीसी अध्यक्ष और केद्रीय मंत्री रह चुके हैं. वो हमारे समाज के नेता हैं. उन्हें जो ज़िम्मेदारी मिलेगी वे उसे बाखूबी निभाएंगे.

हनीट्रैप मामले में नही बचेगा कोई अपराधी
हनीट्रैप मामले की फाइल बंद होने के सवाल पर गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि जिस लक्ष्य और उद्देश्य को लेकर एसआईटी का गठन किया गया है,वो छूटेगा नहीं. कोई अपराधी नहीं बचेगा. हनी ट्रैप में शामिल लोगों के नाम आपके सामने आएंगे.
Loading...

विधान परिषद गठन
विधान परिषद के गठन लेकर गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि मुख्यमंत्री और पार्टी का जो भी निर्णय होगा वो प्रदेश हित में होगा. हमारे प्रतिद्वंद्वी क्या कह रहे हैं, हमें उसमें नहीं पड़ना है. परिषद गठन पर प्रदेश पर पड़ने वाले अतिरिक्त भार पर कहा कि 2 लाख करोड़ का कर्ज पूर्व की सरकार छोड़ कर गई है, लेकिन जो कमिटमेंट हमने किया है,उसे निभाते हुए आगे बढ़ रहे हैं.
पुलिस राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता
मध्यप्रदेश पुलिस राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता 2019 का शुभारंभ गृह मंत्री बाला बच्चन ने किया.इंदौर के आरएपीटीसी परेड ग्राउंड में हो रही इस प्रतियोगिता में राज्य की 13 जोन इकाइयों की पुलिस टीमों के करीब 200 पुलिसकर्मी हिस्सा ले रहे हैं. समारोह में बाला बच्चन ने कहा इस तरह की शूटिंग प्रतियोगिताओं से न केवल खेल को बढ़ावा मिलता है बल्कि पुलिस कर्मियों को अपना लक्ष्य साधने और एकाग्रता बनाए रखने में मदद मिलती है. आजकल अपराधी जिस तरह हाईटेक हो गए हैं, ऐसे में यदि हमारा लक्ष्य सही नहीं होगा तो मुसीबतें भी उठानी पड़ सकती हैं. उन्होंने कहा मैं चाहता हूं कि पुलिस में भी अभिनव बिंद्रा जैसे शूटिंग के खिलाड़ी निकलें.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ सरकार उम्रदराज़ जहाज बेचकर खरीदेगी 60 करोड़ का नया हेलिकॉप्टर

दोस्त के घर की शराब पार्टी, फिर उसकी पत्नी का किया रेप, कर दी पति की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...