MP में मेट्रो पर सियासतः कमलनाथ करेंगे शिलान्यास, कैलाश विजयवर्गीय बोले- यह मेरी देन

Arun Kumar Trivedi
Updated: September 12, 2019, 8:30 PM IST
MP में मेट्रो पर सियासतः कमलनाथ करेंगे शिलान्यास, कैलाश विजयवर्गीय बोले- यह मेरी देन
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और सीएम कमलनाथ. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) 14 सितंबर को इंदौर मेट्रो (Indore Metro Project) का शिलान्यास करेंगे, इससे पहले भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने किया कांग्रेस पर हमला.

  • Last Updated: September 12, 2019, 8:30 PM IST
  • Share this:
इंदौर. बहुप्रतीक्षित इंदौर मेट्रो ट्रेन (Indore Metro Project) का शिलान्यास सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) आगामी 14 सितंबर को करने वाले हैं. लेकिन इससे पहले ही प्रोजेक्ट पर सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) का कहना है कि मेट्रो ट्रेन उनकी देन है. वे जब नगरीय प्रशासन मंत्री थे तब ये प्रोजेक्ट लेकर आए थे. विजयवर्गीय ने कहा कि अब सीएम कमलनाथ इसका शिलान्यास कर श्रेय लेना चाह रहे हैं. मेट्रो को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच श्रेय लेने की होड़ से मध्य प्रदेश की सियासत फिर गर्मा गई है.

कैलाश ने किया दावा
साढ़े सात हजार करोड़ की लागत से बनने वाले मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास 14 सितम्बर को सीएम कमलनाथ करने वाले हैं, लेकिन शिलान्यास से पहले ही इस पर सियासत शुरू हो गई है. इंदौर के दबंग नेता और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मेट्रो ट्रेन मेरी देन. जब मैं नगरीय प्रशासन मंत्री था तब ये प्रोजेक्ट मैं ही लाया था, अब कमलनाथ शिलान्यास कर इसका श्रेय ले रहे हैं. पिछले 9 महीने में कमलनाथ सरकार ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया, अब मेट्रो के श्रेय की होड़ मची हुई है.

सरदार सरोवर बांध के कारण बड़वानी जिले में बिगड़े हालात, ये है वजह

कांग्रेस का पलटवार
कैलाश विजयवर्गीय के आरोप पर कांग्रेस का कहना है कि मेट्रो का सपना तो 2007 में तत्कालीन नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर ने दिखाया था, 2018 तक राज्य में बीजेपी की सरकार रही, लेकिन उसने मेट्रो के शिलान्यास का एक पत्थर तक नहीं रखा. कांग्रेस के प्रवक्ता नरेन्द्र सलूता का कहना है कि बीजेपी सिर्फ झूठी घोषणाएं करती है. मेट्रो रेल की घोषणा कर जनता को गुमराह कर चुनाव में वोट लेते रहे, लेकिन धरातल पर नहीं ला पाए. अब कांग्रेस मेट्रो को धरातल पर लाकर लोगों को बताएगी कि हम जो कहते हैं वो करते हैं. 14 सितंबर को इंदौर मेट्रो का शिलान्यास होगा और 26 सितंबर को भोपाल मेट्रो का भूमिपूजन होगा. इसके लिए ढाई सौ करोड़ के टेंडर भी हो चुके हैं. बाकी के टेंडर भी जल्द होंगे.

शिलान्यास के दौरान रहेंगे कई मंत्री
Loading...

बहरहाल सीएम कमलनाथ शनिवार को सुबह 11 बजे सुपर कॉरिडोर पर मेट्रो ट्रेन की आधारशिला रखेंगे. इसमें नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह, गृह मंत्री बाला बच्चन, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, महापौर मालिनी गौड़,कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, भाजपा विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय और महेंद्र हार्डिया भी शामिल रहेंगे.

यह भी पढ़ें -

MP में सामान्य वर्ग को 10 फीसदी आरक्षण को मंजूरी, मेडिकल शिक्षकों को 7th Pay Commission का लाभ

सिंहस्थ महाघोटाले में नया खुलासा, 6 मामलों को लेकर EOW ने लिया ये एक्‍शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 8:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...