लाइव टीवी

इंदौर में लगे वीर सावरकर पर पोस्टर, ये कथित दस्तावेज़ भी छापा

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 19, 2019, 12:38 PM IST
इंदौर में लगे वीर सावरकर पर पोस्टर, ये कथित दस्तावेज़ भी छापा
इंदौर में लगे वीर सावरकर के कथित माफी नामे के पोस्टर

महाराष्ट्र बीजेपी (Maharashtra BJP) के चुनावी घोषणा पत्र (Manifesto) में शामिल होते ही 'वीर सावरकर' फिर से चर्चा में हैं. ANI के मुताबिक इंदौर (Indore) में कुछ पोस्टर लगाए गए गए हैं जिनमें भारत माता से उन्हें माफ करने की बात कही गई है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में कुछ पोस्टर चर्चा का विषय बने हुए हैं. इन पोस्टरों में बताया गया है कि उन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी थी. ये पोस्टर महाराष्ट्र बीजेपी (Maharashtra BJP) के उस घोषणापत्र के जवाब में लगाए गए हैं, जिसमें ये कहा गया है कि यदि पार्टी सत्ता में आई तो वीर सावरकर को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने का प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक ये पोस्टर इंदौर के स्थानीय कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए गए हैं.

'कांग्रेस नेताओं ने लगाए पोस्टर'
इंदौर के एक प्रमुख चौराहे पर कुछ पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टरों में बताया गया है कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी. इनमें भारत माता से उन्हें माफ करने की अपील की गई है. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक एक पोस्टर सावरकर के कथित माफी नामे का है. पोस्टर में लिखा हुआ है कि इन्हें कांग्रेस नेताओं विवेक खंडेलवाल और गिरीश जोशी की ओर से लगाया गया है.


Loading...

सावरकर के लिए 'भारत रत्न' की मांग करेगी बीजेपी
ये पोस्टर महाराष्ट्र चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणा पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग करने के वादे के बाद लगाए गए हैं. उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई की ओर से 15 अक्टूबर को कहा गया था कि वह केंद्र में अपनी पार्टी की अगुवाई वाली राजग सरकार से वीर सावरकर के नाम से लोकप्रिय विनायक दामोदर सावरकर को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने की मांग करेगी. पार्टी के एक नेता ने बताया कि भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा जारी चुनाव घोषणापत्र में प्रदेश इकाई ने समाज सुधारकों ज्योतिबा फुले और सावित्री बाई फुले को भी यह सम्मान देने की मांग की गई है.

बीजेपी की ओर से बताया गया था कि घोषणापत्र में केंद्र सरकार के समक्ष यह विषय रखने की बात कही गयी है. हालांकि इससे पहले साल 2002 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी सावरकर को भारत रत्न देने की मांग कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें -
कमलेश तिवारी हत्याकांड: दुबई में रची गई साजिश, हत्या के लिए सूरत से खरीदी पिस्टल- गुजरात ATS
अल हिंद ब्रिगेड ने Whatsapp पर मैसेज भेजकर कमलेश तिवारी की हत्या की ली जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 12:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...