होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /इंदौर की पूर्णिमा अपने हुनर से पहुंची मास्टरशेफ, सराफा के स्वाद से अब परिचित होगी मुंबई भी

इंदौर की पूर्णिमा अपने हुनर से पहुंची मास्टरशेफ, सराफा के स्वाद से अब परिचित होगी मुंबई भी

इंदौर की पूर्णिमा राव ने बताया कि वो अपने घर से क्लाउड किचन चलाती थी. कुछ समय बाद सराफा में दुकान खोली और अब खाने बनाने ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अंकित परमार

इंदौर. शहर की सुबह सुबह 4-5 बजे से गरमा-गरम पोहे जलेबी के साथ होती है, और शाम होते ही शहर का सूरज 56 दुकान का स्वाद उठाते हुए ढल जाता है. लेकिन इंदौर की रात उस गली में होती है, जहां दिन में सोना-चांदी और रात को भोजन-पानी मिलता है, जिसे सराफा बाजार कहा जाता है. ऐसे ही मुंह में पानी ले आने वाले मिर्च-मसालों की ठसक और मेवे-मिष्ठान की महक वाले इस इंदौर में खिलाने का अंदाज भी निराला है.

इंदौर का खाना सिर्फ छप्पन दुकान और सराफा तक सीमित नहीं है. यहां के हर कोने में निराले स्वाद को परोसते निराले लोग मिल जाएंगे. कहते हैं कि मां अन्नपूर्णा की दया से इंदौरियों के घरों और किचन में भी प्रसाद के रूप में स्वाद टपकता है. शहर की गृहणियां भी स्वाद की शहंशाह मानी जाती है. एक ऐसी ही गृहणी पूर्णिमा ने पहले तो अपने हाथों से सराफा बाजार की तंग गलियों में छोटे से ठेले से अपने फैंस बनाए और अब तो वे यहां से निकलकर मुंबई और टेलीविजन तक छा गई हैं.

पति नौकरी छोड़कर पत्नी का सहयोग करने लगे
इंदौर की पूर्णिमा राव ने बताया कि वो अपने घर से क्लाउड किचन चलाती थी. जिसके कुछ समय बाद उन्होंने सराफा बाजार की गलियों में एक छोटी सी दुकान शुरू की. थोड़े वक़्त में लोगों को खाना पसंद आया तो काम चल निकला. एक पुरानी वेन खरीदकर उसे दुकान का आकार दिया और मराठी व्यंजनों के स्वाद ने लोगों को आकर्षित किया तो चारों ओर बसे तारीफें मिलने लगी. जिससे आत्मविश्वास भी बढ़ा. पति योगेश राव ने नोकरी छोड़कर पत्नी का हाथ बंटाना शुरू किया तो काम को लेकर और भरोसा बढ़ा.

अचानक आया मास्टर सेफ वालों की कॉल
मास्टरशेफ की कहीं से जानकारी मिली तो फॉर्म भर दिया. इसी बीच अचानक सिलेक्शन कॉल भी आ गया. अब वे टेलीविजन पर इंदौर का नाम रोशन कर रही है. पूर्णिमा ने बताया कि पहले वे शौकिया तौर पर खाना बनाती थी. लेकिन किस्मत और मेहनत का कमाल था कि यहां पहुँच पाई है. पूर्णिमा मराठी व्यंजन के साथ कई तरह की पराठे भी बनाती है. पूर्णिमा की छोटी सी दुकान स्वाद के शौकीनों का अड्डा बन गया है.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें