• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Madhya Pradesh News: 10 रुपये हुए रतलाम मंडल के रेलवे स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट, इस वजह से बढ़े थे दाम

Madhya Pradesh News: 10 रुपये हुए रतलाम मंडल के रेलवे स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट, इस वजह से बढ़े थे दाम

रतलाम रेल मंडल ने अपने सभी स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये कर दिए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

रतलाम रेल मंडल ने अपने सभी स्टेशनों के प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये कर दिए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Madhya Pradesh: रेलवे ने रतलाम मंडल के यात्रियों को बड़ी राहत दी है. अब यात्रियों को छोड़ने आए लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 30 की जगह 10 रुपये देने होंगे. कोरोना संक्रमण के दौरान भीड़ बढ़ गई है. इसे नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की दर बढ़ाई गई थी.

  • Share this:

    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम मंडल (Western Railway) के यात्रियों के लिए खुश खबरी है. मंडल ने अपने सभी रेलवे प्लेटफॉर्म के टिकट 10 रुपये कर दिए हैं. इस प्लेटफॉर्म टिकट की दर को बुधवार से लागू भी कर दिया गया. इससे पहले ये दर 30 रुपये थी. कोरोना संक्रमण के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाई गई थी.

    गौरतलब है कि कोरोन काल में रतलाम रेल मंडल ने प्लेटफॉर्म टिकट दो अलग-अलग दरें निर्धारित की थीं. 9 भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दर 30 और शेष स्टेशनों पर 10 रुपये निर्धारित की गई थी. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अब कोरोना संक्रमण कम होता दिखाई दे रहा है, इसलिए टिकट की दर में भी परिवर्तन किया जा रहा है.

    भोपाल रेल मंडल ने भी घटाए दाम

    उल्लेखनीय है कि भोपाल मंडल रेल प्रशासन ने भोपाल और हबीबगंज स्टेशनों की प्लेटफॉर्म टिकट भी 20 रुपए कर दी है. पहले इस टिकट की दर 50 रुपए कर दी गई थी. रेल प्रशासन ने भोपाल स्टेशन पर कोरोना की जांच भी शुरू कर दी है. बता दें, बढ़े हुए टिकट के दामों पर प्रदेश में जमकर बवाल मचा हुआ था. राजनेता से लेकर आम लोग तक सोशल मीडिया पर इसका विरोध कर रहे थे. इसके बाद प्रदेश में सबसे पहले जबलपुर मंडल ने दाम कम किए थे.

    भोपाल रेलवे प्लेटफॉर्म पर जबर्दस्त लोड

    बता दें, भोपाल स्टेशन पर यात्रियों का आना-जाना सबसे ज्यादा होता है. यहां रोज एक लाख से ज्यादा यात्री होते हैं. इसलिए सावधानी भी उसके मुताबिक ही बरतनी होती है. इस भीड़ को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए भोपाल स्टेशन पर कोरोना की जांच भी की जा रही है. इसके लिए प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मेडिकल टीम है. यहां हर यात्री के ब्लड सैंपल लिए जा रहे हैं.

    जबलपुर रेल मंडल ने भी घटाए दाम

    जबलपुर मंडल के तहत आने वाले स्टेशन जबलपुर, मदन महल, कटनी, कटनी मुड़वारा, मैहर, सतना, रीवा, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, पिपरिया स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर अब 20 रुपये होगी. बता दें, पहले जबलपुर और मदन महल में प्लेटफॉर्म टिकट की दर 50 रुपये रखी गई थी, जबकि दूसरे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दर 30 रुपये थी. प्लेटफार्म टिकट की दर की वृद्धि को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाए थे. दिग्विजय सिंह ने जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म टिकट को 50 रुपये करने वाले एक ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा था- # अच्छे दिन. प्लेटफॉर्म टिकट का यह मामला वायरल होने के बाद खासा बवाल मचा और 11 सितंबर को जबलपुर रेलवे मंडल ने सभी प्लेटफॉर्म के टिकट 50 से घटाकर 20 रुपये करने का फैसला किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज