लाइव टीवी

Corona Effect: रतलाम रेल मंडल ने कई गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट, यहां देखिये नई कीमत
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 17, 2020, 3:24 PM IST
Corona Effect: रतलाम रेल मंडल ने कई गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट, यहां देखिये नई कीमत
(File Photo)

कोरोना वायरस का असर उन लोगों पर भी पड़ रहा है जो अपने रिश्तेदारों दोस्तों को लेने या छोड़ने रेलवे स्टेशन जाते हैं. पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल ने प्लेटफार्म टिकट (Platform Ticket) का मूल्य 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते रेलवे तमाम ऐहितयात बरत रहा है. अब पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल (Ratlam Rail Division) ने अपने सभी स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए प्लेटफॉर्म‍ टिकट का मूल्य 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए कर दिया है. ये व्यवस्था रतलाम मंडल के भी 100 स्टेशनों पर की गई है, साथ ही यात्रियों और उनके साथ आने वाले अटेंडरों को भी कोरोना को लेकर समझाइश दी जा रही है. इसके लिए लिए वृहद स्तर पर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

लोगों की आवाजाही कम करने महंगा किया टिकट
पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि कोरोना वायरस जिस तर देश में पैर पसार रहा है, उसी के मद्देनजर इसके प्रसार को रोकने के लिए सभी स्टेशनों पर भीड़ कम करने की कोशिश की जा रही है. इसी के चलते अब प्लेटफॉर्म टिकट मंगलवार से 50 रुपए का कर दिया गया है, जिससे स्टेशन पर लोगों की भीड़ कम पहुंचे और कोरोना के प्रसार को रोका जा सके. अभी तक प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए में मिलता था हालांकि ये व्यवस्था अस्थाई रुप से की गई है.

ओंकारेश्वर मंदिर प्रबंधन ने की यात्रा टालने की अपील



इंदौर में अब तक कोरोना की जांच के लिए 18 सैंपल भेजे गए थे, जिसमें से 17 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. फ्रांस से लौटे 23 साल के युवक को ऐहतियातन अस्पताल में भर्ती किया गया है. उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर दंपती को कोरोना के संदेह में माधव नगर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है. वहीं महाकालेश्वर के बाद ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग संस्थान भी श्रद्धालुओं से तीर्थयात्रा टालने का आग्रह कर रहा है.



इंदौर प्रशासन ने उठाए ये कदम
कोरोना वायरस को लेकर इंदौर जिला प्रशासन ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं. स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमा हॉल, मैरिज हॉल, सार्वजनिक पुस्तकालयों, वाटर पार्क, जिम और स्वीमिंग पूल, आंगनवाड़ी तो 31 मार्च तक बंद हैं ही, साथ ही सभी विभागों के कर्मचा‍रियों की बायो-मेट्रिक अटेंडेंस, अधिकारिक यात्रा, प्रशिक्षण, सार्वजनिक समारोहों को 31 मार्च तक स्थगति कर दिया गया है. किया गया है. साथ ही शादी और दूसरे समारोहों के लिए होटल-मैरिज गार्डन में भी 20 से ज्यादा मेहमान इकट्ठे नहीं होने के निर्देश जिला कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने दिए हैं.

ये भी पढ़ें -
CM कमलनाथ ने राज्यपाल को फिर लिखी चिट्ठी, कहा-बंधक विधायकों को आज़ाद किया जाए
MP का सत्ता संग्राम: कांग्रेस के बागी MLA बोले- BJP में नहीं हुए हैं शामिल, बाद में तय करेंगे
First published: March 17, 2020, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading