इंदौर: रिटायर्ड महिला सीएसपी को दरोगा बहू ने पीटा, FIR दर्ज

इंदौर शहर के कोतवाली में सीएसपी के पद पर काम कर चुकीं प्रभा चौहान की उनकी एसआई बहू श्रद्धा सिंह पंवार ने घर में पिटाई कर दी.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 29, 2019, 5:59 PM IST
इंदौर: रिटायर्ड महिला सीएसपी को दरोगा बहू ने पीटा, FIR दर्ज
इंदौर- रिटायर्ड सीएसपी प्रभा चौहान ने बहू पर मारपीट करने का आरोप लगाया.
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 29, 2019, 5:59 PM IST
मध्य प्रदेश पुलिस की एक सेवानिवृत महिला अफसर ने सोमवार को आरोप लगाया कि उसकी सब इंस्पेक्टर बहू ने पारिवारिक विवाद में उसके साथ मारपीट की और उसे दांतों से काटकर घायल कर दिया. उधर, सब इंस्पेक्टर ने अपनी सास और ससुराल के लोगों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एक-दूसरे की रिपोर्ट पर आपराधिक मामले दर्ज किए हैं. पुलिस ने अब मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

पुलिस अधीक्षक (पूर्वी क्षेत्र) मोहम्मद यूसुफ कुरैशी ने संवाददाताओं को बताया, "लसूड़िया क्षेत्र में रहने वाली सेवानिवृत्त पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) प्रभा सिंह चौहान की रिपोर्ट पर सब इंस्पेक्टर श्रद्धा सिंह पंवार के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 323 (मारपीट), 294 (गाली-गलौज) और अन्य सम्बद्ध कानूनी प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।" उन्होंने बताया कि सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर सेवानिवृत्त डीएसपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 498-ए (किसी स्त्र के पति या पति के नातेदार द्वारा स्त्री के प्रति क्रूरता) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कुरैशी ने कहा, "हम आरोपों की जांच के बाद दोनों मामलों में उचित कदम उठाएंगे." उच्च पदस्थ पुलिस सूत्रों ने बताया कि बाणगंगा पुलिस थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर श्रद्धा सिंह पंवार और उसके पति अभिषेक के बीच पारिवारिक कलह चल रही है. सब इंस्पेक्टर ने अपने पति पर आरोप लगाया है कि वह अक्सर शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता है.

इस बीच, सेवानिवृत्त डीएसपी प्रभा सिंह चौहान ने मीडिया को अपने घाव दिखाते हुए कहा, "मेरी सब इंस्पेक्टर बहू श्रद्धा रविवार देर रात दरवाजा खटखटाकर मेरे घर में घुसी. उसने मेरे साथ गाली-गलौज करते हुए मुझे लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया. मेरी बहू ने दांतों से मुझे हाथों पर काटा. इस दौरान मेरी बहू के साथ उसकी मां और बहन भी थी." चौहान ने आरोप लगाया कि उनकी सब इंस्पेक्टर बहू और उसके रिश्तेदारों ने उनकी गर्भवती बेटी के साथ भी मारपीट की.

ये भी पढ़ें - मध्यप्रदेश के नये राज्यपाल लालजी टंडन का ऐसा है राजनीतिक सफर

ये भी पढ़ें - ई-टेंडरिंग घोटाला:जीतू पटवारी ने कहा- चोर की दाढ़ी में तिनका
First published: July 29, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...