होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /गरबा पंडाल में बवाल : गलत पहचान बता रहे युवकों को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पीटा, 9 गिरफ्तार

गरबा पंडाल में बवाल : गलत पहचान बता रहे युवकों को हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पीटा, 9 गिरफ्तार

Indore. पुलिस कमिश्नर इंदौर हरि नारायण चारी मिश्रा ने गरबा आयोजकों और पुलिस से समन्वय बनाकर शांति की अपील की है.

Indore. पुलिस कमिश्नर इंदौर हरि नारायण चारी मिश्रा ने गरबा आयोजकों और पुलिस से समन्वय बनाकर शांति की अपील की है.

Indore Ki Taza Khabar. रावजी नाज़ार थाना अंतर्गत पलसीकर स्थित गरबा पंडाल से बीते रात एक युवक को हिन्दू संगठन से जुड़े का ...अधिक पढ़ें

इंदौर. इंदौर के एक गरबा पंडाल में विवाद हो गया. यहां युवतियों पर कुछ बाहरी युवकों ने फब्तियां कसीं जिससे बवाल मच गया. हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने युवकों को पीट दिया औऱ फिर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने 9 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. गरबा पंडाल में बाहरी युवकों के आपत्तिजनक टिप्पणी करने का दो दिन में यह दूसरा मामला है. इंदौर कमिश्नर ने इसके बाद आयोजकों और स्थानीय पुलिस को एक साथ मिलकर समन्वय के साथ सौहार्द पूर्ण वातावरण बनाये रखने के निर्देश दिए हैं.

इंदौर के रावजी बाजार थाना अंतर्गत स्थित माणिक बाग़ में गरबा पांडाल में देर रात कुछ युवक पहुंचे और आपत्तिजनक टिपण्णी करने लगे. शंका होने पर हिन्दू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने उनसे पूछताछ की तो वो अपना पहचान पत्र नहीं दिखा सके. जब कार्यकर्ताओं ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो वो भागने लगे. इसके बाद भीड़ ने पकड़ कर उन्हें पीट दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

नाम और पहचान गलत बतायी
रावजी नाज़ार थाना अंतर्गत पलसीकर स्थित गरबा पंडाल से बीते रात  एक युवक को हिन्दू संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने पकड़ा. शुरुआती पूछताछ में उसने अपना नाम रोहित बताया. हिन्दू संगठनों का आरोप था युवक गरबा पांडाल में पहुंची युवतियों पर टिप्पणी कर रहे थे. हालांकि इसकी शिकायत किसी युवती ने नहीं की है. आक्रोशित लोगों ने युवक की जमकर पिटाई कर दी. कुछ स्थानीय लोगों ने उसे पहचान लिया और पुलिस को मामले की सूचना दे दी. यहां से थाने का बल उसे गाड़ी में लेकर थाने पहुंच गया.उसके साथ एक अन्य युवक भी मौजूद था. पहचान छुपाने के मामले में आरोपी पर प्रतिबंधात्मक धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- सेना के लिए हथियार बनाने वाली आयुध निर्माणी खमरिया में विस्फोट, 6 कर्मचारी बुरी तरह झुलसे

सभी को जमानत
एक दिन पूर्व मंगलवार को रात में  पंढरीनाथ चौराहे के गरबा पंडाल में पहचान छुपाकर आए 7 युवकों को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया था. ये युवक वहां फोटो-वीडियो बना रहे थे. उनकी हरकतें देखकर वहां मौजूद बजरंग दल के सदस्यों को उन पर शक हुआ और आईडी दिखाने के लिए कहा. सभी युवकों ने अपने नाम गलत बताए. पहचान पत्र  मांगने पर भी नहीं दिखा पाए. इसके बाद उन युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया. सभी के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं में केस दर्ज किया गया. सभी को कोर्ट पेश किया था जहां से उन्हें जमानत मिल गई.

अतिरिक्त पुलिस बल तैनात
गुरुवार दोपहर कमिश्नर इंदौर हरिनारायण चारी मिश्रा ने पुलिस अधिकारियों को आयोजकों के साथ समन्वय बरतने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सख्ती बरतने के लिए कहा है. इलाके में शांति बनी रहे इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

Tags: Indore news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें