होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /इंदौर में त्यौहारों पर भी चढ़ा सफाई का रंग, सफाईकर्मियों ने जनता से लिया स्वच्छता का संकल्प

इंदौर में त्यौहारों पर भी चढ़ा सफाई का रंग, सफाईकर्मियों ने जनता से लिया स्वच्छता का संकल्प

इंदौर को सफाई में नंबर वन बनाने वाले सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया गया.

इंदौर को सफाई में नंबर वन बनाने वाले सफाई कर्मचारियों का सम्मान किया गया.

Indore News. देश में 5 बार से लगातार सफाई में नंबर वन इंदौर इस बार स्वच्छता में सिक्सर लगाने की तैयारी कर रहा है. जाहिर ...अधिक पढ़ें

इंदौर. सफाई का सिक्सर लगाने की तैयारी कर रहे इंदौर में त्यौहारों पर भी सफाई का रंग चढ़ गया है. रक्षाबंधन पर सफाईकर्मी बहनों ने शहर के प्रबुद्ध लोगों को राखी बांधकर शहर की सफाई का संकल्प दिलवाया. शहर को देश में नंबर वन बनाने वाले सफाई कर्मचारियों का इस मौके पर सम्मान भी किया गया.

देश में 5 बार से लगातार सफाई में नंबर वन इंदौर इस बार स्वच्छता में सिक्सर लगाने की तैयारी कर रहा है. जाहिर है यहां की हर बात और काम पर सफाई का जुनून सवार है. शहर का हर व्यक्ति स्वच्छता के प्रति जागरूक दिखाई दे रहा है. अब तो त्यौहार पर भी सफाई का रंग नजर आ रहा है. लोग त्यौहारों के बहाने भी सफाई का संदेश देने से नहीं चूक रहे हैं. इंदौर का स्वच्छता का तमगा बरकरार रह सके, इसके लिए सफाई कर्मियों का योगदान महत्वपूर्ण है. यही वजह है कि त्यौहारों पर उन्हें सम्मानित कर उनका हौंसला बढ़ाया जा रहा है.

सफाई कर्मचारियों का सम्मान
शहर की नृसिंह वाटिका में विधानसभा एक के सफाई कर्मचारियों के साथ रहवासियों ने रक्षाबंधन मनाया. इसमें कर्मचारियों को जनहसयोग से मिठाई और नए कपड़े देकर सम्मानित किया. सफाई कर्मचारी बहनों ने लोगों को राखी बांधकर उनसे सफाई का संकल्प लिया. इस कार्यक्रम में महामंडलेश्वर डॉ. चैतन्य स्वरूप, आरएसएस के प्रांत सह कार्यवाह विनीत नावथे भी शामिल हुए. कार्यक्रम में शामिल आरएसएस के विभाग संघचालक शैलेन्द्र महाजन ने कहा कि हम सबके बीच समभाव बने. समरसता रहे कोई भी व्यक्ति अलग नहीं है. हम सब एक ही प्रभु की संतान हैं. हम सब मन से उनके प्रति कृतज्ञ हैं जिन्होंने इस शहर को नम्बर 1 बनाया है. ये यात्रा लगातार जारी रहनी चाहिए.

Tags: Cleanest city of India, Indore Municipal Corporation

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें