Sanwer By Election Result 2020: जीतू पटवारी के दावे पर सियासत, BJP बोली- अब बदलेंगे नाम?

जीतू पटवारी पर बीजेपी ने निशाना साधा है.
जीतू पटवारी पर बीजेपी ने निशाना साधा है.

मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election 2020) के नतीजों के बाद अब कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के दावे पर सियासत हो रही है. जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) ने सांवेर सीट (Sanwer) पर तुलसी सिलावट को 20 हजार वोट से हारने का बड़ा दावा किया था. 

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश में हुए उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election 2020) के नतीजों के बाद अब कांग्रेस नेता जीतू पटवारी के दावे पर सियासत हो रही है. मालूम हो कि जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) ने सांवेर सीट (Sanwer) पर तुलसी सिलावट को 20 हजार वोट से हारने का बड़ा दावा किया था. अब सांवेर सीट से कांग्रेस की हार के बाद अब बीजेपी ने कहा कि जीतू पटवारी अब अपना नाम बदलें. सांवेर सीट पर बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद अब कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के उस दावे पर सियासत होने लगी है जिसमें उन्होने दावा किया था कि तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat) यदि 20 हजार से ज्यादा वोटो से नहीं हारे तो मैं अपना नाम बदल दूंगा.

नतीजों के बाद अब जब तुलसीराम सिलावट 53 हजार से ज्यादा वोटों से जीत गए है तो बीजेपी को भी मौका मिल गया है. बीजेपी अब जीतू पटवारी के वीडियो पर चुटकी ले रही है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता जेपी मूलचंदानी का कहना है कि जीतू पटवारी कांग्रेस के बड़बोले विधायक हैं. उन्होने खुद ये वीडियो बनवाया था. अब उन्हें अपने दावे और वादे को निभाते हुए अपना नाम बदल लेना चाहिए, नहीं तो जनता इनका नाम बदल देगी, जैसे इनके एक पूर्व मुख्यमंत्री का नाम मिस्टर बंटाढार रख दिया था.

जीतू पटवारी ने किया था ये दावा



कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने सांवेर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान कहा था कि जो मैं कह रहा हूं उसकी रिकॉर्डिंग करो. यदि तुलसी सिलावट बीस हजार से ज्यादा वोटों से नहीं हारा तो मैं अपना नाम बदल लूंगा.
सांवेर में चौंकाने वाले नतीजे

मध्यप्रदेश उपचुनाव में सबसे हॉट मानी जाने वाली सांवेर सीट की मतगणना में रात करीब 1 बजे फायनल परिणाम आया. यहां नतीजे चौंकाने वाले रहे. सांवेर में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही थी. लेकिन पहले राउंड से ही भाजपा के तुलसीराम सिलावट कांग्रेस के प्रेमचंद गुड्‌डू पर हावी दिखे. आखिरी आंकड़े ने सिलावट को 53264 मतों से विजयी घोषित कर दिया.तुलसी सिलावट को 1,29,676 मत मिले वहीं,प्रेमचंद गुड्डू को 76412 से संतोष करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: Bihar Election Result 2020: जीत के बाद JDU में बढ़ी हलचल, नीतीश कुमार की कोर टीम पहुंची सीएम हाउस
सांवेर से 13 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई थी.लेकिन कांग्रेस और भाजपा को छोड़कर सभी 11 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई. मतगणना में बहुजन समाज पार्टी तीसरे और नोटा चौथे नंबर पर बने रहे. बीएसपी को 2135 वोट मिले वहीं,1984 लोगों ने नोटा को चुना. डाक मत पत्रों में भी नोटा को 9 लोगों ने वोट किया,
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज