खुशखबरी! मध्‍य प्रदेश के सत्यदेव मलिक बने वर्ल्ड रेसलिंग टूर्नामेंट के रेफरी

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सत्यदेव मलिक (Satyadev Malik) का चयन वर्ल्‍ड रेसलिंग टूर्नामेंट (World Wrestling Tournament) के रेफरी के रूप में किया गया है. यह टूर्नामेंट कजाकिस्तान में होगा.

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 10, 2019, 9:54 PM IST
खुशखबरी! मध्‍य प्रदेश के सत्यदेव मलिक बने वर्ल्ड रेसलिंग टूर्नामेंट के रेफरी
सत्यदेव मलिक को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी.
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 10, 2019, 9:54 PM IST
इंदौर. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर (Indore) शहर के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है. जी हां, पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में डिप्टी सीटीआई के पद पर कार्यरत सत्यदेव मलिक (Satyadev Malik)का चयन विश्व कुश्ती प्रतियोगिता (World Wrestling Tournament) के रेफरी के रूप में किया गया है. वह कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में 14 से 22 सितंबर तक आयोजित सीनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में रेफरी भूमिका निभाएंगे. इस प्रतियोगिता के लिए विश्व में कुल 64 रेफरियों का चयन किया गया है, जिसमें भारत से दो रेफरी चुने गए हैं.

ओलंपिक के लिए खुलेगा रास्‍ता
सत्यदेव मलिक वर्तमान में रतलाम रेल मंडल में डिप्टी सीटीआई के पद पर कार्यरत हैं, जिनका चयन इस प्रतियोगिता में रेफरी के रूप में किया गया है. वर्ल्‍ड रेसलिंग टूर्नामेंट में बतौर रेफरी के में उत्कृष्ट निर्णय देने वाले रेफरी का चयन ओलंपिक के लिए भी किया जाएगा. रेल विभाग के लिए ये बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

बहरहाल, सत्यदेव मलिका का चयन टोक्यो में 1 अक्टूबर से आयोजित होने वाली कुश्ती प्रतियोगिता में भी रेफरी के रूप में चयन किया गया है. फिलहाल मलिक की इस उपलब्धि पर मंडल रेल प्रबंधक आरएन सुनकर ने उन्हें सम्मानित किया. इसके साथ ही मंडल के अधिकारियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी है. आपको बता दें कि सत्यदेव मलिक की ख्याति अंतरराष्ट्रीय पहलवान के रूप में रही है.

ये भी पढ़ें- MP में हावी है अफसरशाही, इस वजह से CM कमलनाथ के मंत्री का छलका दर्द

सतना में डर लगता है! 3 साल में 721 बच्चे लापता, अपहरण और हत्या से दहला ज़िला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 9:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...