लाइव टीवी

Covid-19 : MP में कोरोना से दूसरी मौत, अब 65 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 27, 2020, 6:13 PM IST
Covid-19 : MP में कोरोना से दूसरी मौत, अब 65 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल 47 में कोरोना की पुष्टि हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे हाई रिस्क सिटी घोषित किया गया है साथ ही लॉक डाउन में ढील का समय कम कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर में जो नए मरीज सामने आए हैं, उनमें से कुछ 35 से 40 वर्ष की आयु के भी हैं और उनका विदेश आना-जाना नहीं हुआ है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश में कोरोना से दूसरे मरीज़ की मौत हो गयी है. इंदौर में 65 साल के कोरोना (Corona virus) पीड़ित मरीज ने दम तोड़ दिया है. अब तक इंदौर में ही कोरोना से दो मौत हो चुकी हैं. इससे पहले बुधवार को एक महिला मरीज़ की मौत हुई थी.

हाई रिस्क सिटी बना इंदौर
इंदौर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसे हाई रिस्क सिटी घोषित किया गया है साथ ही लॉक डाउन में ढील का समय कम कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर में जो नए मरीज सामने आए हैं, उनमें से कुछ 35 से 40 वर्ष की आयु के भी हैं और उनका विदेश आना-जाना नहीं हुआ है. वे सामूहिक समारोह शादी विवाह में शामिल हुए थे. इंदौर में नए मरीजों के मिलने के बाद खास एहतियात बरता जा रहा है.
 बुधवार को महिला की मौत



इससे पहले बुधवार को इंदौर में ही कोरोना पीड़ित एक महिला मरीज की मौत हो गयी थी. महिला उज्जैन की रहने वाली थी उन्हें बुधवार सुबह ही इंदौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


24 घंटे में डबल हुए मरीज़

इंदौर में अब तक 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. इंदौर में पिछले 24 घंटे में मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है. प्रशासन सतर्क है. मरीजों के घर से तीन किमी के दायरे को कंटेंटमेंट जोन और पांच किलोमीटर के दायरे को बफर जोन घोषित कर दिया गया है.

विदेश नहीं गए लेकिन शादी में शामिल हुए
इंदौर में मिले मरीज विदेश यात्रा पर नहीं गए,लेकिन वैष्णो देवी और सामूहिक शादी या पारिवारिक आयोजनों से लौटे हैं. शहर के जिन चार इलाकों में कोरोना के मरीज पाए गए हैं,उनके घर से तीन किमी के दायरे को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है. इस दायरे के हर घर के हर सदस्य की जांच होगी. इन घरों के आसपास के पांच किलोमीटर के दायरे को बफर जोन घोषित किया गया है.

सेकेंड स्टेज पार कर चुका है कोरोना वायरस
सीएमएचओ प्रवीण जड़िया ने बताया कि कोरोना वायरस फर्स्ट और सेकंड स्टेज को पार कर चुका है. भारत में कुछ राज्यों में इसकी थर्ड स्टेज की स्थिति बन रही है. जिसके कारण शासन स्तर पर लॉकडाउन और कर्फ्यू का एलान भी किया गया है.

MP का हाल
मध्यप्रदेश में 21 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में भोपाल में 2, ग्वालियर में 1, शिवपुरी में 1, इंदौर में 10, उज्जैन में 1 और जबलपुर में 6 मामले सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः COVID-19 पर अपने बयान को लेकर चर्चा में आए भोपाल के इंचार्ज CMHO का तबादला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 8:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर