Home /News /madhya-pradesh /

सहवाग ने क्‍यों कहा, 'ऐसा नहीं हुआ तो इज्जत उतर जाएगी'

सहवाग ने क्‍यों कहा, 'ऐसा नहीं हुआ तो इज्जत उतर जाएगी'

वीरेंद्र सेहवाग (फाइल फोटो )

वीरेंद्र सेहवाग (फाइल फोटो )

इंदौर में 24 सितंबर को ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    24 सितंबर का दिन भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो गया है. भारतीय टीम 10 साल पहले इसी दिन दक्षिण अफ्रीका में पाकिस्तान को शिकस्त देकर टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी थी.

    इंदौर में 24 सितंबर को ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. ऐसे में टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक विजय का जिक्र करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने प्री-मैच शो में एक जगह कहा कि, 'ऐसा नहीं हुआ तो इज्जत उतर जाएगी.' सहवाग ने ऐसा क्यों कहा यह जानने के पहले थोड़ा फ्लैश बैक में जाना होगा.

    दरअसल, टीम इंडिया 24 सितंबर को फाइनल जीती थी, लेकिन टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन बनने की पहली नींव 14 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ही रखी गई थी. ग्रुप 'डी' में दोनों टीमों के बीच खेला गया था मुकाबला टाई हो गया था.

    चूंकि टी20 क्रिकेट में टाई मैच का फैसला करने के लिए बॉल आउट का नियम है तो दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर बॉल आउट करने के लिए उतरे और भारत की तरफ से वीरेंद्र सहवाग ने पहली ही गेंद पर गिल्लियां बिखेर दीं और बाद में दो अन्य गेंदबाजों हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा ने भी गिल्लियां बिखेर दीं.

    पाकिस्तान के तीनों गेंदबाज ऐसा करने में नाकाम रहे और इस तरह भारत ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को 3-0 से हरा दिया था.

    अब एक बार फिर बात सहवाग की करते हैं. दरअसल, भारतीय टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने के 10 वर्ष पूरा होने पर इंदौर में पुरानी यादों को ताजा किया गया. उस दौरान कामेंट्री टीम में मौजूद तीन पूर्व क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग, आरपी सिंह और वीवीएस लक्ष्मण में बॉल आउट का मुकाबला हुआ.

    मुकाबले के पहले सहवाग ने कहा कि 2007 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने बॉल आउट का काफी अभ्यास किया था. सहवाग ने बताया कि उन्होंने अभ्यास मैचों में 12 में से 12 बार गिल्लियां बिखेरी थीं. इस वजह से उन्हें ही सबसे पहले गेंद थमाई गई थी. साथ ही सहवाग ने कहा कि यदि इंदौर में पूर्व साथी क्रिकेटरों के बीच 'दोस्ताना' मुकाबले में वह ऐसा करने से चूक जाते हैं, तो उनकी इज्जत उतर जाएगी.

    IndvsAus: इंदौर से है रवि शास्त्री का खास कनेक्शन, 

    Tags: Indore news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर