होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Seth Batiwala: क्‍या आपने देखा है पिज्‍जा और बाटी का कॉम्बिनेशन? मुंह में आ जाएगा पानी

Seth Batiwala: क्‍या आपने देखा है पिज्‍जा और बाटी का कॉम्बिनेशन? मुंह में आ जाएगा पानी

Seth Batiwala: इंदौर की मेघदूत चौपाटी पर सेठ बाटीवाला दुकान बेहद खास है. इस दुकान पर फास्ट फूड, मालवी और राजस्थानी खाने ...अधिक पढ़ें

    रिपार्ट: अंकित परमार

    इंदौर. मध्‍य प्रदेश का इंदौर अपने खाने के लिए देश भर में प्रसिद्ध है. यहां की हर तीसरी गली में आपको मुंह में पानी ले आने वाला लजीज खाना मिल जाएगा. खास बात यह है कि पूरे शहर में ढेरों खाने-पीने के अड्डे और चौपटियां हैं. जबकि सबकी अपनी अपनी अलग विशेषताएं हैं. इसी तरह की एक प्रसिद्ध खाने की चौपाटी है, जो मेघदूत गार्डन के सामने लगती है. यहां खाने पीने की छोटी-बड़ी ढाई सौ से अधिक दुकानें हैं, जहां रोज हजारों लोग स्वाद का लुत्फ उठाने आते हैं.

    इसी मेघदूत चौपाटी पर एक दुकान सेठ बाटीवाला है. इसके संचालक आयुष अग्रवाल हैं, जो पेशे से एक मैकेनिकल इंजीनियर थे. अब वह पिछले 4 सालों से एक ऐसी खाने की दुकान चला रहे हैं, जो अपने आप में अनोखी है. सेठ बाटीवाला दुकान की खास बात यह है कि यहां पर फास्ट फूड, मालवी और राजस्थानी खाने का बेहतरीन कॉन्बिनेशन देखने को मिलता है. आमतौर पर पिज्‍जा में मैदे का उपयोग किया जाता है, लेकिन आयुष अग्रवाल अपनी दुकान पर मिलने वाले पिज्‍जा के लिए बाटी का उपयोग करते हैं. इन बाटियों को आटे से बनाया जाता है और कोयले के साथ-साथ ओवन पर सेंका जाता है. खास बात यह कि आयुष पिज्‍जा परोसने के साथ-साथ दही और चटनी भी परोसते हैं जिससे उसमें एक देसी टच आ जाता है.

    आटे को पिज्‍जा के बेस का शेप देखकर बाटी बनाई जाती है. वहीं, इसके अलावा मैदे से बनी कचौड़ि‍यों का भी ऑप्शन ढूंढा गया है. यहां मैदे की जगह आटे का उपयोग किया जाता है. साथ ही अंदर आलू पनीर और दाल जैसे इंग्रेडिएंट्स की स्टफिंग की जाती है. इसके बाद में इसे कोयले पर सेंका जाता है. अगर रेट की बात जाए तो एक प्‍लेट का कीमत 25 रुपये लेकर 160 रुपये तक है. जबकि दुकान का संपर्क नंबर 8889003347 है.

    Pizza Bati

    Tags: Indore news, Street Food

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें