आज नहीं टूटेगा इंदौर का वो मकान, नगर-निगम ने हटाई JCB मशीन

नगर निगम अधिकारी धीरेन्द्र बायस से मारपीट से संबंधित फुटेज में बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय और उनके 4 साथियों की पहचान की गयी है

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 10:40 AM IST
आज नहीं टूटेगा इंदौर का वो मकान, नगर-निगम ने हटाई JCB मशीन
वो मकान जिसके लिए बवाल कटा
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 10:40 AM IST
इंदौर के गंजी कंपाउंड का वो जर्जर मकान आज नहीं टूटेगा. नगर निगम ने मकान के आसपास लगायी गयीं अपनी तमाम मशीनें हटा ली हैं. मामला हाईकोर्ट में होने के कारण अब सुनवाई के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.

इंदौर के गंजी कम्पाउंड के जर्जर मकान को लेकर हाईकोर्ट में याचिका लगायी गयी है. इस पर आज सुनवाई होगी. मकान के एक किरायेदार ने ये याचिका लगायी है. उनकी ओऱ से एडवोकेट पुष्यमित्र भार्गव ने कोर्ट में पक्ष रखा. यही वो मकान है जिसकी वजह से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अधिकारी को बैट से पीटा था. इस मामले में उन्हें जेल हो गयी थी.

जेसीबी हटायीं
गंजी कंपाउड के जर्जर मकान के पास से जेसीबी मशीनें हटा दी गयी हैं. अति खतरनाक घोषित हो चुके इस मकान तोड़ा जाना था. लेकिन 26 जून को बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय और उनके समर्थकों ने यहां बवाल काट दिया था. जेसीबी मशीन में तोड़फोड़ भी की गयी थी. उसके बाद से मशीनें मकान के पास ही छोड़ दी गयी थीं. मकान गिराने की कार्रवाई टलने से मशीनें हटा दी गयीं. अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी.

फुटेज में पहचान
नगर निगम अधिकारी धीरेन्द्र बायस से मारपीट से संबंधित फुटेज में बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय और उनके 4 साथियों की पहचान की गयी है. इस फुटेज में विवादित मकान का किरायेदार पत्थर चलाते दिख रहा है. घटना के बाद इस बवाल में शामिल 6 आरोपी फरार हो गए हैं. पुलिस की दो टीम उन्हें तलाश रही हैं.

महिला आयोग का नोटिस
Loading...

गंजी कंपाउड के जर्जर मकान ढहाने से पहले हुए बवाल को राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी गंभीरता से लिया है. आरोप लगा था कि मकान खाली कराने के दौरान नगर निगम के अमले घर की महिला से दुर्व्यवहार किया. अब आयोग ने एसएसपी को नोटिस जारी किया है. इसमें उचित कार्रवाई कर 10 दिन में जांच रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें- ये है वो मकान जिसके लिए इंदौर में दिन भर कटा बवाल

जब प्रदेश में थी शिवराज सरकार, तब हुआ था मकान ढहाने का आदेश

LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ लाइव टीवी ...



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...