Home /News /madhya-pradesh /

Indore News: जब सांसद, विधायक, कमिश्नर, कलेक्टर बने दर्जी, चौराहे पर चलाई सिलाई मशीन

Indore News: जब सांसद, विधायक, कमिश्नर, कलेक्टर बने दर्जी, चौराहे पर चलाई सिलाई मशीन

Indore Latest News: इंदौर में आला अधिकारी ने खुद सिले कपड़े के थैले.

Indore Latest News: इंदौर में आला अधिकारी ने खुद सिले कपड़े के थैले.

MP News: इंदौर (Indore News) को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए मैं हूं झोलाधारी इंदौरी अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में पलासिया चौराहे पर सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेन्द्र हार्डिया, कमिश्रर पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह और नगर निगम कमिश्रर प्रतिभा पाल सभी ने कपड़ा काटे और उनके झोला बनाया और लोगों में बांटा.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) के पलासिया चौराहे पर सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेन्द्र हार्डिया, कमिश्रर पवन शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह और नगर निगम कमिश्रर प्रतिभा पाल सभी कपड़ा काटते और उनके झोले सिलते नजर आए. दरअसल, सफाई में सिक्सर लगाने की तैयारी कर रहे इंदौर को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए मैं हूं झोलाधारी इंदौरी अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें 10 जनवरी तक 6 लाख झोले बांटने का टारगेट रखा गया है. इसके लिए दान के कपड़े से झोले बनाए जाएंगे और लोगों को वितरित किए जाएंगे. सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर स्वच्छता में नवाचार कर रहा है. इसी क्रम में शहर को पोलिथिन और प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए मैं हूं झोलाधारी इंदौरी अभियान के तहत उन्होंने खुद झोले बनाकर चौराहे पर लोगों को वितरित किए.

सांसद शंकर लालवानी का कहना है कि अब वे संसद भवन में देश के सांसदों को इंदौर में निर्मित झोलों का वितरण कर इंदौर शहर में चलाए जा रहे झोलाधारी इंदौरी अभियान की जानकारी देंगे और बताएंगे कि इंदौर के जागरूक लोग स्वच्छता में किस प्रकार से नवाचार करते है.

 कपड़े के थैले का उपयोग करने की अपील

वहीं संभाग के कमिश्रर डॉ. पवनकुमार शर्मा ने कहा कि झोलाधारी इंदौर अभियान के तहत शहर को पॉलीथिन और  प्लास्टिक मुक्त करने के लिए उन्होंने खुद झोले सिलकर लोगों से अपील की है कि वे कपड़े के थैले का उपयोग करें. बहुत ही कम समय में अनुपयोगी और पुराने कपड़ों से झोले का निर्माण घर में किया जा सकता है. आप सभी अपने घरों में झोले का निर्माण कर सकते हैं. यह कलात्मक अभियान है और इससे जागरूकता बढ़ेगी और लोग पॉलीथीन का उपयोग बंद कर देंगे.

ये भी पढ़ें: Vicky Kaushal के फर्जी नंबर प्लेट केस की पूरी सच्चाई, खुद पुलिस ने दूर किया कन्फ्यूजन
कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार ने 50 माइक्रॉन से कम की पॉलीथिन को प्रतिबंधित किया है, इसलिये आप सभी पॉलीथिन का उपयोग ना करें, क्यांकि यह बहुत ही हानिकारक है और कैंसरस है. नगर निगम मैं हुं झोलाधारी अभियान चला रहा है, कि जनता पॉलीथिन का उपयोग ना करे और झोले को अपने पास रखे और उसका उपयोग करे.  मैंने भी झोला सिलकर तैयार किया है और आप सभी से अपील है कि झोले का उपयोग करें और इंदौर को प्लास्टिक मुक्त बनाने में सहयोग करें.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर