Home /News /madhya-pradesh /

कोरोना वैक्सीन की 4 डोज लगाने के बावजूद टेस्टिंग के दौरान पॉजिटिव निकली महिला

कोरोना वैक्सीन की 4 डोज लगाने के बावजूद टेस्टिंग के दौरान पॉजिटिव निकली महिला

MP Latest News: इंदौर से दुबई जा रही महिला एयरपोर्ट पर मिली कोरोना पॉजिटिव.

MP Latest News: इंदौर से दुबई जा रही महिला एयरपोर्ट पर मिली कोरोना पॉजिटिव.

Indore Corona Cases Today: इंदौर एयरपोर्ट पर टेस्टिंग के दौरान उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली. महिला को अलग-अलग टीके के चार डोज लग चुके हैं. महिला (Woman Corona Positive at Indore Airport ) लगभग 12 दिन पहले अपने रिश्तेदार के घर दुबई से महू आई थी. वह अब इंदौर एयरपोर्ट से फ्लाइट लेकर वापस जाने वाली थी लेकिन टेस्टिंग के दौरान वह पॉजिटिव पाई गई.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. लगातार बढ़ रहा आंकड़ा चिंता पैदा कर रहा है. प्रशासन ने अपनी सख्ती बढ़ा दी है. वहीं जनता अब भी लापरवाह बनी हुई है. बुधवार सुबह एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब RTPCR टेस्टिंग के दौरान महिला यात्री पॉजिटिव पाई गई. महिला लगभग 12 दिन पहले अपने रिश्तेदार के घर इंदौर के करीब महू आई थी. महिला को अलग-अलग टीके और बूस्टर के चार डोज लग चुके थे. बहरहाल, एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी. महिला की टेस्टिंग और क्वारंटीन के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा दिए गए थे.

दरअसल, 12 दिन पहले महिला दुबई से इंदौर एयरपोर्ट आई थी. यहां से वह महू अपने रिश्तेदार के घर ठहरी और घूमने गई थी. महिला बुधवार को महू से इंदौर एयरपोर्ट पहुंची थी. यहां से उसकी फ्लाइट दुबई के लिए थी, लेकिन एयरपोर्ट पर टेस्टिंग के दौरान महिला पॉजिटिव पाई गई. टेस्टिंग से पहले महिला ने टीके के चार सम्पूर्ण डोज और दुबई से इंदौर आते वक़्त कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट का प्रमाण पत्र भी दिखाया था.

महिला का दावा, कोरोना वैक्सीन की लगी 4 डोज

महिला यात्री को 31 जनवरी, 2 मार्च, 18 जुलाई और 8 अगस्त को सीनोफार्म और फाइजर के अलग- अलग डोज लगे थे. आते वक़्त रिपोर्ट भी निगेटिव थी. महिला के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई. महू में उनके रिश्तेदारों की जानकारी निकालने के बाद महिला को अस्पताल भेजा गया है. यहां महिला को फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. महिला में फिलहाल कोई लक्षण नहीं है, न ही उसे कोई परेशानी महसूस हो रही थी.

एयरपोर्ट पर मची अचानक खलबली के बाद प्रबंधन ने राहत की सांस तब ली जब उस वक़्त अन्य कोई सवारी पॉजिटिव नहीं पायी गई. अन्य सभी मरीज जांच के दौरान नॉर्मल निकले.  इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अब कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुटा है, क्यूंकि 12 दिनों में महिला का कई जगह आना-जाना हुआ था. गौरतलब है कि महू सेना का एक बड़ा ट्रेनिंग केंद्र है. ऐसे में यहां जरा सी चूक बड़ी घटना साबित हो सकती है.

इंदौर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. 24 घंटे में 32 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. पहली और दूसरी लहर के वक़्त इंदौर सर्वाधिक संक्रमित शहरों की सूची में शामिल था.

ये भी पढ़ें: नेमावर हत्याकांड की होगी CBI जांच, शिवराज सरकार ने की सिफारिश, 5 आदिवासियों की हुई थी हत्या
मेडिकल टीम कर रही कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग
मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी बीएस सेत्या के मुताबिक एयरपोर्ट प्रबंधन से जानकारी प्राप्त हुई थी कि इंदौर से दुबई का सफर तय करने के उद्देश्य से एयरपोर्ट पहुंची महिला की टेस्टिंग के दौरान उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि महिला ने टीके और पूर्व की निगेटिव रिपोर्ट दिखाई थी. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला को अस्पताल में रखा गया है. साथ ही मेडिकल टीम कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर रही है.

Tags: Indore news, Mp news, Omicron Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर