इंदौर में सवा तीन महीने बाद खुले शॉपिंग मॉल-रेस्टोरेंट, 5 सवारी के साथ दौड़ने लगीं मैजिक-वैन
Indore News in Hindi

इंदौर में सवा तीन महीने बाद खुले शॉपिंग मॉल-रेस्टोरेंट, 5 सवारी के साथ दौड़ने लगीं मैजिक-वैन
जिला प्रशासन ने शॉपिंग मॉल सुबह 9 से रात 8 बजे तक और मैजिक-वैन सुबह 5 से रात 9 बजे तक ही चलाने की अनुमति दी है

जिला प्रशासन ने शॉपिंग मॉल सुबह 9 से रात 8 बजे तक और मैजिक-वैन सुबह 5 से रात 9 बजे तक ही चलाने की अनुमति दी है

  • Share this:
इंदौर. कोरोना के चलते रेड जोन में शामिल इंदौर में अनलॉक-2 के तहत लोगों को सहूलियतें देने का सिलसिला जारी है. बुधवार से शहर के शॉपिंग मॉल्स, रेस्टोरेंट के साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए टाटा मैजिक-वैन सड़कों पर दौड़ने लगीं हैं. वहीं 56 दुकान बाजार से टेक अवे,टेक होम के जरिए काउंटर से फूड पार्सल सप्लाई होने लगे हैं. बता दें कि जिला प्रशासन ने शॉपिंग मॉल सुबह 9 से रात 8 बजे तक और मैजिक-वैन सुबह 5 से रात 9 बजे तक ही चलाने की अनुमति दी है

रेस्टोरेंट में बैठकर खाना प्रतिबंधित 

जिला प्रशासन की गाइड लाइन्स के मुताबिक शापिंग मॉल के फूड जोन में सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा रहेगी. वहां बैठकर खाने पीने की सुविधा नहीं होगी. रेस्टोरेंट में टेक अवे, टेक होम के सिद्धांत पर ग्राहकों को खाने-पीने की सामग्री पैक टू फूड पैकेजिंग के जरिए काउंटर से डिलीवरी की अनुमति रहेगी. 56-दुकान बाजार की दुकानों के संचालक अपने ग्राहकों को खाद्य सामग्री पैक करके ही देंगे, किसी भी स्थिति में दुकान के अंदर बैठकर या बाहर खड़े रहकर खाने की अनुमति नहीं रहेगी. वहीं रात्रि कालीन सराफा चौपाटी पूरी तरह से बंद रहेगी यहीं नियम दूसरे रेस्टोरेंट के लिए भी रहेगा.



गाइड लाइंस के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई 



प्रशासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कलेक्टर ने एसडीएम को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जिला प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक शॉपिंग मॉल खोलने का समय सुबह 9 से रात 8 बजे तक रहेगा, मॉल के स्टाफ के सभी सदस्य अपने साथ सैनेटाइजर की बोतल, नैपकिन, दस्ताने, जूते और पानी की बोतल साथ लाएंगे. दुकानों के संचालक मॉल में सैनेटाइजर का इंतजाम करेंगे. मॉल में इन्ट्री से पहले थर्मल गन से टेम्परेचर लिया जाएगा.

100 वर्गफीट में एक ग्राहक मौजूद रह सकेगा, वहीं लिफ्ट में 4 लोग ही चढ़ पाएंगे. साथ ही मॉल के एयर कंडीशन का टेम्परेचर 24 से 30 डिग्री सेल्सियस पर रखना होगा. आद्रता 40 से 70 फीसदी रखी जाएगी. वहीं मॉल के मल्टीप्लेक्स, जिम और इंटरटेनमेंट जोन बंद रहेंगे. मॉल में 65 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 साल से कम उम्र के बच्चे प्रतिबंधित रहेंगे.

धार्मिक स्थल रहेंगे बंद  

कलेक्टर मनीष सिंह ने साफ कर दिया है कि केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक सभी धार्मिक स्थल,जिम,बार,क्लब,स्वींमिग पुल,सिनेमा हाल,ऑडिटोरिम,मनोरंजक पार्क,असेम्बरी हॉल के साथ ही रैलियां जूलूस और धरना प्रदर्शन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे. रात का कर्फ्यू 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा. इसके अलावा रविवार को सिर्फ चाय नाश्ते की दुकानें और रेस्टोरेंट ही खुलेगे बाकि गतिविधियां बंद रहेंगी. वहीं कंटेन्मेंट जोन में सभी तरह की गतिविधियां बंद रहेंगी.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading