होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /इंदौर के पोहा-जलेबी के बाद अब लोग यहां के सफाईकर्मियों के हो गए फैन, सुनिए क्या कह रहे हैं कैलाश खेर

इंदौर के पोहा-जलेबी के बाद अब लोग यहां के सफाईकर्मियों के हो गए फैन, सुनिए क्या कह रहे हैं कैलाश खेर

सुप्रसिद्ध गायक कैलाश खेर ने इंदौर का स्वच्छता गान गाया है.

सुप्रसिद्ध गायक कैलाश खेर ने इंदौर का स्वच्छता गान गाया है.

Kailash Kher in Indore : कैलाश खेर बोले इंदौरी सफाई कर्मियों से उनकी ये मुलाकात ना सरकारी है ना सामाजिक है. फकीर का मन ...अधिक पढ़ें

इंदौर. देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की साफ सफाई के सब कायल हैं. यहां के पोहा जलेबी के बाद अब शहर की साफ सफाई ने देश दुनिया में इंदौर की नयी पहचान बनायी है. लेकिन ये सब शहरवासियों के साथ यहां के सफाई कर्मियों की बदौलत है. देश के प्रसिद्ध गायक कैलाश खेर इंदौर आए तो वो शहर की सफाई देख प्रसन्न हो गए. वो इतने खुश हुए कि फौरन सड़क पर निकल पड़े और सफाईकर्मियों से मुलाकात कर उनकी हौसलाअफजाई की.

सुप्रसिद्ध गायक पद्मश्री कैलाश खेर  इन दिनों इंदौर के दौरे पर हैं. पहले यहां आने वाले आम हों या खास लोग, सब पोहा जलेबी खाते थे और 56 दुकानों या सर्राफा की सैर करते थे. लेकिन अब इंदौर की साफसफाई देखने निकलते हैं. कैलाश खेर को भी शहर की स्वच्छता ने आनंद से भर दिया. वो बोले ये तो सफाई कर्मियों का कमाल का योगदान है. वो फौरन सड़क पर निकले और वहां सफाई कर रहे कर्मचारियों से मुलाकात कर उनकी तारीफ की. कैलाश बोले मैं इन्हें स्वच्छता के सिपाही बोलता हूं,ये स्वच्छता के पराक्रमी हैं.

सफाई कर्मियों से मुलाकात की ख्वाहिश
गायक पद्मश्री कैलाश खेर ने एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने यहां आए हैं. देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते ही स्वच्छता में लगातार छह बार से नंबर वन बने हुए इंदौर के सफाई कर्मियों से मुलाकात की इच्छा जाहिर की. वे एयरपोर्ट से निकले और शहर की सड़कों पर उनकी सफाईकर्मियों से मुलाकात हो गई. उन्होंने सफाईकर्मी महिलाओं का सम्मान किया और उनके साथ फोटो भी खिंचवाईं.

स्वच्छता के सिपाही
इस दौरान कैलाश खेर ने कहा इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन लाने का श्रेय इन स्वच्छताकर्मियो को जाता है. मैं इन्हें स्वच्छता के सिपाही बोलता हूं. असल में ये स्वच्छता के पराक्रमी हैं. स्वच्छता के कर्मी तो हम सभी हैं. मैंने इनके लिए गाना भी गाया है. बहुत सारे शहरों में इन्हीं लोगों की वजह से अब बहुत सारे परिवर्तन हो रहे हैं. लेकिन इंदौर ने तो कमाल कर दिया. हम बहुत ही गर्व से कह सकते हैं कि इंदौर सफाई में नंबर वन पर है,तो इसका श्रेय इन्हीं सफाईकर्मियों को जाता है. मैं इनको धन्यवाद देने के लिए यहीं पर उतरा हूं. और आज के दिन की शुरुआत इन्हीं से मुलाकात से कर रहे हैं.

कैलाश खेर ने गाया है स्वच्छता गान
कैलाश खेर बोले इंदौरी सफाई कर्मियों से उनकी ये मुलाकात ना सरकारी है ना सामाजिक है. फकीर का मन हुआ और वो सफाई कर्मियों से मिलने रोड रोड घूमने लगा. कैलाश खेर वैसे तो मनमौजी कहलाते हैं. आज इंदौर आते हैं सर्वप्रथम उन्होंने सफाई कर्मियों से मुलाकात कैसे हो सकती है यह समझा और निकल पड़े इंदौर की स्वच्छ सड़कों पर सफाई कर्मियों के बीच पहुंच गए. उन्होंने इंदौर की सफाई की तारीफ भी की. कैलाश खेर ने इंदौर का स्वच्छता गान भी गाया है.

Tags: Cleanest city of India, Indore News Update, Madhya pradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें