• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • South India Tour: दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन कीजिए, इंदौर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, यहां जानिए पैकेज

South India Tour: दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन कीजिए, इंदौर से चलेगी स्पेशल ट्रेन, यहां जानिए पैकेज

इंंदौर से दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. (File Photo)

इंंदौर से दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. (File Photo)

Madhya Pradesh: एमपी के टूरिज्म पसंद लोग दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं. IRCTC 27 नवंबर को इंदौर से दक्षिण दर्शन यात्रा के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था कर रहा है. इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई हैं. ट्रेवलर्स www.irctctourism.com पर बुकिंग कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ट्रेवलर्स के लिए अच्छी खबर है. अब वे दक्षिण भारत के मंदिरों को असानी से घूम सकते हैं. भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) 27 नवंबर को इंदौर से दक्षिण दर्शन यात्रा (South India Darshan) के लिए स्पेशल ट्रेन चला रहा है. इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई हैं.  ट्रेवलर्स www.irctctourism.com पर बुकिंग कर सकते हैं.

    जानकारी के मुताबिक, ये यात्रा 9 रातें और 10 दिन की होगी. इस 10 दिन की यात्रा में मल्लिकार्जुन, तिरुपति, रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी के मंदिरों के दर्शन कराए जाएंगे. रेलवे ने इश ट्रेन में 5 स्लीपर और 5 थर्ड एसी कोच की व्यवस्था की है.

    इतना है किराया

    इस दक्षिण दर्शन यात्रा ट्रेन के एएसी कोच में सफर करने के लिए हर व्यक्त को 15750 रुपये और स्लीपर कोच में सफर करने वाले हर व्यक्ति को 9450 रुपये देने होंगे. यात्री ट्रेन को इंदौर, देवास, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, हबीबगंज, होशंगाबाद, इटारसी, बैतूल से पकड़ सकेंगे.

    IRCTC ने शुरू किया स्वदेशी लग्जरी क्रूज लाइनर 

    IRCTC ने आपकी यात्रा को और सुखद बनाने के लिए एक और नई सर्विस क्रूज लाइनर सर्विस शुरू की है. कंपनी एक निजी कंपनी कॉर्डेलिया क्रूज के साथ मिलकर यह सर्विस स्टार्ट कर रही है. भारत का पहला स्वदेशी लग्जरी क्रूज लाइनर अपने सफर के लिए निकलेगा. यह क्रूज मुंबई से गोवा जाएगा. आईआरसीटीसी के एक अधिकारी ने बताया, आईआरसीटीसी ने भारत में पहले स्वदेशी लग्जरी क्रूज के प्रचार व विपणन के लिए मैसर्स वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित कॉर्डेलिया क्रूज के साथ हाथ मिलाया है. यह आईआरसीटीसी की पर्यटन सेवाओं के तहत जनता के लिए एक और अविश्वसनीय लग्जरी यात्रा पेशकश है.

    क्रूज लाइनर में करीब 2,000 यात्रियों को ले जाने की क्षमता

    उन्होंने बताया, क्रूज लाइनर के लिए करीब 150 कॉल आ चुके हैं. लोग अलग-अलग रूट के बारे में जानकारी मांग रहे हैं. ज्यादातर पूछताछ मुंबई के लोग कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि मुंबई से दूसरा क्रूज 25 सितंबर को गोवा के लिए रवाना होगा. इसके लिए सबसे ज्यादा पूछताछ हो रही है. क्रूज लाइनर में करीब 2,000 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है. आईआरसीटीसी ने कहा कि जहाज पर सवार मेहमानों को गोवा, दीव, लक्षद्वीप, कोच्चि और श्रीलंका जैसे कुछ बेहतरीन भारतीय व अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए नौकायन का अनुभव होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज