वैक्सीन लगवाना जरूरी है, जानिए श्री श्री रविशंकर ने खुश रहने के लिए कौन से दिए 5 मंत्र?

श्री श्री रविशंकर ने इंदौरवासियों को खुशी के मंत्र भी दिए और वैक्सीन लगवाने की अपील भी की.

विश्व विख्यात आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर इंदौरवालों से वर्चुअली मिले. उन्होंने लोगों से वैक्सीनेशन की अपील भी की. श्री श्री रविशंकर ने लोगों को खुश रहने के 5 मंत्र भी दिए.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना से जूझ रहे इंदौर को अब रफ्तार देने की कोशिशें शुरू हो गईं हैं. इसी कड़ी में रविवार को विश्व योग दिवस से एक दिन पहले सांसद शंकर लालवानी ने लोगों के लिए आध्यात्म और योग का एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया. कार्यक्रम में आध्यात्मिक गुरू और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने खुश रहने का मंत्र दिया. वे श्रोताओं से वर्चुअली जुड़े. इस दौरान उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की भी अपील की.

कोरोना की कठिन परिस्थितियों के बीच स्‍वच्‍छ इंदौर के बाद हैप्‍पी इंदौर की थीम पर ये आयोजन किया गया. कार्यक्रम में श्री श्री रविशंकर ने कहा कि इंदौर ने स्वच्छता को तो स्थापित कर लिया, लेकिन अब इसे हैपीयेस्ट सिटी बनाना है. इसके लिए पांच नियमों का पालन करना होगा. इनमें शरीर की शुद्धता, संतोष, स्वाध्याय, सुशिक्षित समाज और ईश्वर की शरणागति शामिल हैं. इंदौर के लोग भाग्यशाली हैं कि उनके पास महाकाल का आशीर्वाद है.

इस तरह रहें मजबूत

श्री श्री रविशंकर ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी इंदौर का अलग नाम है. लेकिन, अब लोगों के घर-घर तक योग पहुंचे. क्योंकि, कोरोना की कठिन परिस्थितियों में योग और ध्‍यान के माध्‍यम से ही लोगों को शारीरिक और मानसिक रुप से मजबूत रखा जा सकता है. प्रत्येक व्यक्ति योग, ध्यान और प्राणायाम करें. उन्होंने कहा कि हैप्पीनेस इंडेक्स के लिए घर-घर का सर्वे कराया जाए. ताकि, लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके. इससे ही इंदौर एक खुशहाल शहर बन जाएगा. उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की भी अपील की.

नकारात्मक माहौल को सकारात्मक बनाना है

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि कोरोना के चलते वर्तमान समय में जो नकारात्मक माहौल है उसे हम कैसे सकारात्मक माहौल में बदल सकते हैं, इसकी कोशिश इस कार्यक्रम के माध्यम से की गई. इसमें स्वच्छ इंदौर को हैप्पी और हेल्दी इंदौर बनाने की बातें श्री श्री रविशंकर ने बताईं. हैप्पीयेस्ट सिटी के लिए उन्होंने जो गाइडलाइन बताईं हैं उस पर अमल किया जाएगा. ताकि, इंदौर सबसे खुशहाल शहर बन सके. इसके अलावा वैक्सीनेशन में इंदौर नंबर वन रहे इसको लेकर भी अपील उन्होने की.कल इंदौर में दो लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.