लाइव टीवी

इंदौर में कोरोना संदिग्ध मरीज की स्क्रीनिंग के लिए पहुंची टीम पर पथराव, भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात
Indore News in Hindi

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 1, 2020, 7:30 PM IST
इंदौर में कोरोना संदिग्ध मरीज की स्क्रीनिंग के लिए पहुंची टीम पर पथराव, भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात
इंदौर में कोरोना के संदिग्ध मरीज की जांच के लिए गयी टीम पर पथराव

इससे पहले बीते दिनों रानीपुरा में भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ इलाके के लोगों ने अभद्रता की थी. उक्त मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर चुकी है. हालांकि अभद्रता करने वाले आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पायी है

  • Share this:
इंदौर. इंदौर में कोरोना (corona) के संदिग्ध मरीज की स्क्रीनिंग करने पहुंची टीम पर इलाके के लोगों ने पथराव कर दिया. क्षत्रिपुरा थाना के टाट पट्टी बाखल इलाके में ये टीम जांच के लिए गयी थी. टीम के पहुंचते ही लोगों ने उस पर पथराव और विरोध शुरू कर दिया. पूरे इलाके में उस दौरान जमकर हंगामा हुआ. तनाव को देखते हुए बड़ी तादाद में पुलिस बल (police force) तैनात किया गया. हंगामा और पथराव करने वालों की पुलिस पहचान कर रही है.

जांच के लिए गयी थी टीम

टाट पट्टी बाखल इलाके में बीते दिनों एक शख्स की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. उस मरीज़ के संपर्क में जो लोग भी आए स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी स्क्रीनिंग के लिए गयी थी, लेकिन सहयोग करने के बजाए इलाके के लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध करने पर आमादा हो गए. धीरे धीरे शुरू हुआ विरोध तेज होता गया और बात पथराव तक आ पहुंची. कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए इस इलाके को कैंटोमेंट घोषित किया गया था. सुरक्षा के लिहाज से बेरिकेडिंग की गई थी, लेकिन गुस्साई भीड़ ने बेरिकेड भी तोड़ दिए.



हंगामा करने वालों को खदेड़ा



इंदौर में पिछले दिनों भी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ हुई बदसुलूकी और विरोध को देखते हुए मौके पर पहले से ही पुलिस बल तैनात किया गया था. लेकिन जब भारी पथराव होने लगा तो और फोर्स बुलाया गया और तत्काल अफसर भी वहां पहुंच गए. पुलिस बल ने सख्ती दिखाते हुए हंगामा करने वालों को खदेड़ दिया.

धर्मगुरुओं से बात
कोरोना संक्रमण और इसे लेकर इलाके की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अब धर्मगुरुओं का सहारा ले रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध और हमले के बाद उनसे बात की जा रही है. इंदौर आई जी विवेक शर्मा ने बताया कि लगभग सभी धर्म गुरुओं से बात हो गई है. सभी ने स्वास्थ्य विभाग को सहयोग करने का आश्वासन दिया है.

रानीपुरा में हुई थी अभद्रता
इससे पहले बीते दिनों रानीपुरा में भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ इलाके के लोगों ने अभद्रता की थी. उक्त मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर चुकी है. हालांकि अभद्रता करने वाले आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

आरोपियों की पहचान
मौके पर बढ़ता हंगामा देखते हुए कमान संभालने पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पर कुछ लोगों ने पथराव किया था. सुरक्षा के लिए लगाए गए बेरियर तोड़ दिए गए. जल्द उनकी पहचान कर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

 

ये भी पढ़ें-

Exclusive : भोपाल की निशातपुरा फैक्ट्री ने तैयार किए 40 आइसोलेशन कोच

Corona Effect : CMHO डॉ सुधीर डेहरिया की वायरल हुई तस्वीर, जानिए क्या है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 7:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading