Home /News /madhya-pradesh /

US के मोबाइल फोन नंबर से टीचर को करता था अश्लील कॉल, हुआ ये हाल

US के मोबाइल फोन नंबर से टीचर को करता था अश्लील कॉल, हुआ ये हाल

इंदौर साइबर क्राइम सेल

इंदौर साइबर क्राइम सेल

एक टीचर ने शिकायत की थी कि कोई युवक उसके व्हाट्सएप पर यूएस के मोबाइल नंबर से अश्लील मैसेज भेज रहा है. वह अश्लील वीडियो कॉल भी करता है. युवक रात के वक्त फोन करता है और सुबह नंबर बंद हो जाता है. आरोपी नंबर बदल-बदल कर उसे फोन करता था.

अधिक पढ़ें ...
    मध्य प्रदेश की साइबर क्राइम पुलिस ने एक ऐसे छात्र को पकड़ा है जो अमेरिका के मोबाइल फोन नंबर से इंदौर की एक युवती को अश्लील मैसेज और पोस्ट भेज रहा था. आरोपी छात्र राजस्थान के कोटा में प्री मेडिकल टेस्ट के लिए कोचिंग ले रहा था. पुलिस ने उसे कोटा से गिरफ़्तार कर लिया. साइबर क्राइम में ऐसी गिरफ़्तारी का देश में अपनी तरह का यह पहला मामला कहा जा रहा है.

    इंदौर की साइबर क्राइम पुलिस ने देश में पहली बार इस तरह की सफलता हासिल की है, जिसमें अमेरिका के मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप पर आने वाले कॉल और मैसेज करने वाले आरोपी को देश में ही पकड़ लिया गया है. इंदौर के सुदामा नगर में रहने वाली 25 साल की एक टीचर ने सितंबर में शिकायत की थी कि कोई युवक उसके व्हाट्सएप पर अमेरिका के मोबाइल नंबर से अश्लील मैसेज भेज रहा है. वह अश्लील वीडियो कॉल भी करता है. युवक रात के वक्त फोन करता है और सुबह वह नंबर बंद हो जाता है. आरोपी लगातार नंबर बदल-बदल कर उसे फोन करता है.

    पुलिस ने जांच शुरू की तो बात अमेरिका तक जा पहुंची. साइबर क्राइम पुलिस ने अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित व्हाट्सएप मुख्यालय पर सम्पर्क किया और सभी नंबर्स के बारे में जानकारी मांगी.
    व्हाट्सएप मुख्यालय से पुलिस को उस मोबाइल नंबर का डिटेल मिला. पुलिस ने उसके आधार पर जांच की तो मोबाइल फोन की लोकेशन राजस्थान के कोटा में मिली.

    टीम ने जांच आगे बढ़ाई और जानकारी पुख़्ता होने पर कोटा जाकर आरोपी छात्र रोहित सोनी को गिरफ़्तार कर लिया. रोहित यहां पीएमटी के लिए कोचिंग ले रहा था. पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध कबूल कर लिया.

    रोहित ने पुलिस को बताया कि उसने गूगल प्ले स्टोर की वर्चुअल नंबर वाली एप डाउनलोड कर उससे अमेरिकन नंबर लिया और उन पर व्हाट्सएप शुरू किया. वह अलग-अलग युवतियों को कॉल और मैसेज करने लगा. उसने यह भी बताया कि अश्लील फिल्में देखने के बाद ही उसे इस तरह की हरक़त करने का आइडिया आया था.

    रोहित को यह नहीं पता था कि वह किसी तरह का अपराध कर रहा है. पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 354-डी साइबर स्टाकिंग और धारा 67 और 67-ए के तहत केस दर्ज किया है.

    LIVE



     

    Tags: America, Cyber issues, Cyber police, Police investigation, State police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर