Home /News /madhya-pradesh /

Sulli Deals: बिहार से कनेक्शन, IT में एक्सपर्ट, जानिए ओंकारेश्वर ठाकुर की पूरी कुंडली

Sulli Deals: बिहार से कनेक्शन, IT में एक्सपर्ट, जानिए ओंकारेश्वर ठाकुर की पूरी कुंडली

Sulli Deals News: दिल्ली पुलिस ने सुल्ली डिल्स के मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर की गिरफ्तारी की किसी को भनक भी नहीं लगने दी.

Sulli Deals News: दिल्ली पुलिस ने सुल्ली डिल्स के मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर की गिरफ्तारी की किसी को भनक भी नहीं लगने दी.

Sulli Deals App Case Latest News: दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया सुल्ली डील एप का मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर (Aumkareshwar Thakur) आईटी एक्सपर्ट है. दिल्ली पुलिस ने उसे इंदौर (न्यूयॉर्क सिटी) से गिरफ्तार किया. आरोपी ने 2017-18 में IPS कॉलेज से BCA किया है. ओंकारेश्वर का परिवार पिछले 32 साल से इंदौर में रह रहा है और मूल रूप से बिहार के दरभंगा का रहने वाला है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि वह ट्विटर पर एक ट्रेड-ग्रुप का सदस्य था और एक धर्म विशेष की महिलाओं को बदनाम करने और ट्रोल करने की मंशा रखता था.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. बुल्ली बाई ऐप (Bulli Bai App) के सरगना नीरज बिश्नोई के बाद अब सुल्ली डील (Sulli Deals) ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर (Aumkareshwar Thakur) को दिल्ली पुलिस ने इंदौर से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने जब ओंकारेश्वर को गिरफ्तार किया उस वक्त घरवालों को भनक तक नहीं लगी. घर पर मां अतिरा और भाई मंडलेश्वर थे. दिल्ली पुलिस सादा कपड़ों में आई और उसे बात करने के बहाने गाड़ी में बैठाकर ले गई. स्थानीय पुलिस को भी इसकी सूचना नहीं दी गई थी. दिल्ली पुलिस ने आरोपी का लैपटॉप भी जब्त कर लिया है.

गौरतलब है कि ओंकारेश्वर ठाकुर पिता अखिलेश कुमार ठाकुर, भाई मंडलेश्वर ठाकुर और मां अतिरा के साथ बायपास इलाके में स्थित न्यूयॉर्क सिटी में रहता है. शनिवार को दोपहर 2 बजे दिल्ली पुलिस उसके घर गई और गिरफ्तार कर लिया. उसके पिता सेलो प्लास्टिक कंपनी में काम करते हैं. वे किसी काम से नागदा गए थे. आरोपी ओंकारेश्वर  एप डेवलपर था और उसने IPS कॉलेज से 2017-2018 में BCA किया है. उसका भाई मंडलेश्वर भी टीसीएस में काम करता है.

32 साल से रह रहे इंदौर में, मूल रूप से दरभंगा का है परिवार

जानकारी के मुताबिक, ओंकारेश्वर का परिवार पिछले 32 साल से इंदौर में रह रहा है. 9 साल पहले ये परिवार न्यूयॉर्क सिटी शिफ्ट हो गया. परिवार मूल रूप से बिहार के दरभंगा का रहने वाला है. गौरतलब है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि सुल्ली डील्स के एप क्रिएटर ओंकारेश्वर ठाकुर को इंदौर से पकड़ लिया गया है. प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया था कि वह ट्विटर पर एक ट्रेड-ग्रुप का सदस्य था और एक धर्म विशेष की महिलाओं को बदनाम करने और ट्रोल करने की मंशा रखता था.

इस वजह से विकसित किया था कोड

पुलिस ने बताया कि धर्म विशेष की महिलाओं को बदनाम करने और ट्रोल करने की मंशा से उसने GitHub पर एक कोड विकसित किया था. GitHub की पहुंच समूह के सभी सदस्यों के पास थी. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐप का लिंक शेयर किया था. समूह के सदस्यों द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड की गईं और बदनाम करने की मंशा से उनका चरित्र हनन किया गया. आरोपी से पूछताछ जारी है.

Tags: Darbhanga news, Indore news, Mp news, Sulli deals

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर