होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /सुमित्रा महाजन ने अपनी ही सरकार के एक फैसले के खिलाफ खोला मोर्चा, कांग्रेस का मिला साथ

सुमित्रा महाजन ने अपनी ही सरकार के एक फैसले के खिलाफ खोला मोर्चा, कांग्रेस का मिला साथ

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के साथ महिलाओं के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कमिश्नर हरि नारायण चारी मिश्रा से मुलाकात की.

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के साथ महिलाओं के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस कमिश्नर हरि नारायण चारी मिश्रा से मुलाकात की.

Indore Latest News. 15 सितंबर से इंदौर के बाजारों को 24 घंटे खोल दिया गया है. इस नाइट कल्चर के 55 दिनों में गोलीकांड सम ...अधिक पढ़ें

इंदौर. इंदौर में पब कल्चर के खिलाफ पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मोर्चा खोल दिया है. इस मुहिम में उन्हें पार्टी लाइन से ऊपर उठकर कांग्रेस का भी साथ मिल गया है. ताई इस कल्चर से इस कदर नाराज हैं कि उन्होंने पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा से मुलाकात कर नाराजगी जताई. साथ ही युवाओं में बढ़ते नशे की लत पर चिंता जताई. उन्होंने कहा पब कल्चर से शहर की संस्कृति बिगड़ रही है.

मिनी मुंबई इंदौर में बढ़ते पब कल्चर के खिलाफ अब पूर्व लोकसभा स्पीकर पद्मभूषण सुमित्रा महाजन ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने पुलिस कमिश्रर हरिनारायणचारी मिश्रा से मुलाकात की. उन्होंने कहा हम लोग पार्टी पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर एक विशेष समस्या को लेकर पुलिस कमिश्नर से मिलने आए हैं. ताई के साथ कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना जायसवाल, शोभा ओझा, बीजेपी प्रवक्ता दिव्या गुप्ता और पद्मश्री जनक पलटा शामिल थीं.

इंदौर का नाम बदनाम न करो
सुमित्रा महाजन ने कहा हम लोगों की चिंता युवा पीढी़ को लेकर है. इंदौर एजुकेशन हब बन गया है. यहां बड़ी संख्या में युवा पढ़ने के लिए आते हैं,लेकिन शहर में जगह जगह पब बनते जा रहे हैं. इसमें युवा बेरोकटोक जा रहे हैं. इससे कई समस्याएं हो रही हैं. शहर में ड्रग्स का प्रभाव भी लगातार बढ़ता जा रहा है. युवा इसकी चपेट में आ रहे हैं. प्राइवेट हॉस्टल पर किसी का कंट्रोल नहीं है. माता पिता बच्चों को पढ़ने के लिए भेज रहे हैं. लेकिन वो यहां आकर क्या कर रहे है, इसकी मॉनिटरिंग नहीं हो रही है. हॉस्टल के नियमों का कड़ाई से पालन नहीं हो रहा है. अभी आईटी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए नाइट कल्चर की भी शुरूआत हो चुकी है. शहर को रातभर खोलने की अनुमति दी गई है. सिर्फ खाने के लिए रातभर होटल रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत है, शराब पीने के लिए नहीं. बावजूद इसके पीना भी चल रहा है. इस पर कंट्रोल किसका है. इन सब पर पुलिस को कंट्रोल करना चाहिेए,नहीं तो हमारा इंदौर बिगडे़गा और आने वाली पीढ़ी बरबाद हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- कतर में भारतीय नौ सेना के पूर्व अफसर बंधक : भाई की रिहाई के लिए बहन ने पीएम मोदी से लगाई गुहार 

लड़कियों की गुंडागर्दी
महिला प्रतिनिधिमंडल में शामिल कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने कहा पब और ड्रग्स की वजह से शहर का माहौल खराब हो रहा है. युवा शराब पीकर गाड़ियां दौड़ा रहे हैं. लड़कियां तक गुंडागर्दी करती नजर आ रही हैं. शहर में संगीन अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. ऐसे में ड्रग माफिया पर लगाम लगाने की जरूरत है. पब और शराब परोसने वाले होटल्स को नीयत समय पर बंद किया जाए. इसके लिए एक एक्शन प्लान बनना चाहिए. पद्मश्री जनक पलटा ने पुलिस कमिश्नर से कहा कि हम लोग स्वच्छता में तो नंबर वन आ गए हैं लेकिन हमें सामाजिक स्वच्छता की जरूरत है. इसी का निवेदन करने हम आपके पास आए हैं.

55 दिन में रोंगटे खड़े करने वाली 11 घटनाएं
15 सितंबर से इंदौर के बाजारों को 24 घंटे खोल दिया गया है. इस नाइट कल्चर के 55 दिनों में गोलीकांड समेत 11 घटनाएं सामने आ चुकी हैं. अभी हाल ही में बॉयफ्रेंड को लेकर एलआईजी चौराहे पर चार युवतियां एक युवती फिल्मी स्टाइल में पिटाई करती नजर आयीं. वो सभी शराब पीकर पब से निकली थीं. एक लड़की के साथ कार में जबरदस्ती करने का वीडियो सामने आया. इस तरह की घटनाएं इंदौर को शर्मसार कर रही हैं. इसलिए सुमित्रा महाजन ने शहर की गणमान्य महिलाओं के साथ जाकर पुलिस कमिश्नर हरीनारायणचारी मिश्र, एडीशनल कमिश्नर मनीष कपूरिया और राजेश हिंगणकर के साथ चर्चा की. उन्होंने शहर में रही आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग की. इंदौर में 5 लाख से ज्यादा बाहरी छात्र हैं. उनकी सुरक्षा भी हमारी जिम्मेदारी है.

Tags: Indore news, Madhya pradesh latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें