लाइव टीवी

सुमित्रा महाजन का फिर उमड़ा कांग्रेस प्रेम, बोलीं- सीएम कमलनाथ और सिंधिया समझदार, निपटा लेंगे विवाद
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 18, 2020, 8:42 AM IST
सुमित्रा महाजन का फिर उमड़ा कांग्रेस प्रेम, बोलीं- सीएम कमलनाथ और सिंधिया समझदार, निपटा लेंगे विवाद
ताई ने की कमलनाथ-सिंधिया की तारीफ. (फाइल फोटो)

सुमित्रा महाजन ने कहा कि मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) और ज्‍योतिरादित्‍य अनुभवी और समझदार नेता हैं. दोनों आपसी विवाद सुलझा लेंगे.

  • Share this:
इंदौर.अपनी ही पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहीं पू्र्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra mahajan) का एक बार कांग्रेस प्रेम उमड़ पड़ा. ताई ने इंदौर में सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) और ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ की. उन्होंने कहा कमलनाथ नौ बार सांसद रहे हैं, ऐसे में उन्हें राजनीति का लम्बा अनुभव है. उन्‍होंने आगे कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अनुभवी नेता हैं, मैंने उन्‍हें लोकसभा में देखा है. दोनों समझदार नेता हैं और वे मिलकर आपसी विवाद निपटा लेंगे.

सुमित्रा महाजन ने सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच चल रहे विवाद के संदर्भ में यह बात कही. ताई ने कहा कि दोनों अनुभवी नेता हैं और वे मिलकर अपना मतभेद सुलझा लेंगे. कांग्रेस में गुटबाजी पर सुमित्रा महाजन ने कहा कि वह 'दूसरे के घर में लड़ाई हो रही है तो मेरा घर बचेगा' इससे खुश होने वाली नेता नहीं हैं. उन्‍होंने कहा, 'उनकी लड़ाई में मैं क्यों आनंद लूं. मेरी पार्टी अच्छी रहे, सब मिलकर रहें यह देखने का काम मेरा है.' इससे पहले सुमित्रा महाजन ने इंदौर के कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन के जन्मदिन कार्यक्रम में भी ज्योतिरादित्य सिंधिया की जमकर तारीफ की थी. इस पर ज्योतिरादित्य ने मुस्कुराते हुए ताई को गले लगा लिया था.

सीएए के धरने में कही ये बात
सुमित्रा महाजन ने एनआरसी, सीएए के विरोध में इंदौर के बड़वाली चौकी पर चल रहे धरना-प्रदर्शन में मुस्लिम महिलाओं के बड़ी संख्या में आने पर खुशी जाहिर की है. ताई ने कहा कि महिलाओं का मुखर होना उन्‍हें अच्छा लगता है. उनके समुदाय में भी महिलाओं पर कभी भी अत्याचार होगा तो वे अब बोलेंगी.



बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष को दी बधाई


बीजेपी के नये प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा की ताजपोशी पर सुमित्रा महाजन का कहना है वे अनुभवी नेता हैं. विद्यार्थी परिषद में भी उन्होंने अच्छा काम किया और अब प्रदेशाध्यक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारी बाखूबी निभाएंगे. पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष ने कहा कि पूर्व अध्यक्ष राकेश सिंह को समय कम मिला लेकिन उन्होंने भी अच्छा काम किया.

'बीजेपी विधायक का सिंधिया को पत्र लिखना सही'
सुमित्रा महाजन ने बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला का कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखे जाने को सही बताते हुए कहा कि निमंत्रण देना कोई गलत बात नहीं है. पित्रेश्वर धाम तो सबके लिए बन रहा है. कमलनाथ और सिंधिया के बीच चल रहे विवाद को लेकर बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला ने कंग्रेस पर तंज कसते हुए सिंधिया को पत्र लिखा था. उसमें उन्होंने लिखा था कि हनुमानजी का आशीर्वाद लो सारे दुख दूर हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें-MP से कौन जाएगा राज्यसभा? दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य या प्रियंका गांधी!

पन्ना टाइगर रिजर्व के इस डॉक्टर ने 7 मिनट में बाघिन को बेहोश किया, अब तक 62...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 8:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading