ARTICLE 370: सुमित्रा महाजन ने दी प्रतिक्रिया, कहा- भारत के लिए सोचने वाली सरकार है बीजेपी

धारा 370 के माहौल पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अपनी प्रतिक्रिया दी. महाजन ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कश्मीर के क्षेत्रीय नेताओं पर हमला बोला.

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 5, 2019, 3:12 PM IST
Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 5, 2019, 3:12 PM IST
देशभर में चल रहे धारा 370 के माहौल पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अपनी प्रतिक्रिया दी. महाजन ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कश्मीर के क्षेत्रीय नेताओं पर हमला बोला. उन्होंने कहा की जो वहां का नेतृत्व करते है वही लोग इसका विरोध करते हैं, बल्कि इससे तो वहां का विकास होगा, उन्हें इस बिल का समर्थन करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा की अब भी चुनौतियां कम नहीं हुई हैं.

पूर्व लोकसभा स्पीकर का धारा 370 पर बयान

कश्मीर से धारा 370 हटाने के मामले पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद अब भारत के लिए सोचने वाली सरकार है, प्रधानमंत्री और होम मिनिस्टर के द्वारा लिया गया निर्णय स्वागत योग्य है और सबको इसका सम्मान करना चाहिए.

लद्दाख को लेकर लिया गया निर्णय सराहनीय है

साथ ही कहा कि लद्दाख को लेकर लिया गया निर्णय अति महत्वपूर्ण निर्णय है, लद्दाख जम्मू कश्मीर से कुछ भी मेल नहीं खाता है, लद्दाख के जनप्रतिनिधि हमेशा से उनकी समस्या अलग होने की बात कहते आए हैं. लद्दाख को विशेष दर्जा देने से वहां के लोगों की सालों साल पुरानी मांग पूरी हुई है.

जम्मू कश्मीर में शांति प्रस्ताव का खुलेगा मार्ग 

सुमित्रा महाजन ने कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद अब जम्मू कश्मीर में शांति प्रस्ताव का मार्ग खुलेगा. इस मामले में सभी दलों को सहयोग करना चाहिए. छोटे-छोटे बच्चे हाथ में पत्थर उठा रहे हैं यह स्थिति वहां के नेताओं को क्यों नहीं दिख रही. देर आए लेकिन दुरुस्त आए आने वाले समय में अभी कई चुनौतिया बाकी है, जो खुद को नेता मानते हैं कि हम जम्मू कश्मीर के नेता है, उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी का साथ देना चाहिए.
Loading...

यह भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय का धारा 370 का बयान, कहा देश के गद्दारों का चेहरा हुआ बेनकाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 3:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...