केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत की बेटी योगिता का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना का चल रहा था इलाज

केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत की बेटी योगिता जिंदगी की जंग हार गईं. (File)

केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत की बेटी योगिता जिंदगी की जंग हार गईं. (File)

MP Big News: केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत की बेटी योगिता का हार्ट अटैक से निधन हो गया. उनका इंदौर में कोरोना का इलाज चल रहा था. 15 दिनों से वे मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट थीं.

  • Share this:
इंदौर. केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत की बेटी योगिता सोलंकी का सोमवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया. वे 43 साल की थीं. पिछले करीब 15 दिनों से उनका इंदौर के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. सोमवार को उन्होंने दम तोड़ दिया. थावर चंद गहलोत भारत सरकार में सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्री हैं.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कोरोना बेकाबू हो गया है. इससे नेता भी नहीं बच रहे. रविवार को भी कांग्रेस के बड़े नेताओं में शामिल रहे पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का भोपाल में कोरोना से निधन हो गया. झांसी में उपचार के दौरान उनकी तबियत बिगडऩे पर उन्हें एयर लिफ्ट के जरिए भोपाल के चिरायु हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख जताया था.

 बृजेंद्र सिंह राठौर भी हारे जिंदगी की जंग

जानकारी के मुताबिक, पृथ्वीपुर विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर 15 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुए थे. दमोह उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उन्हें अपना प्रभारी बनाया था. वे चुनाव के दौरान ही कोरोना संक्रमित हुए थे. इसके बाद वह घर में ही आइसोलेट रहे, लेकिन तबीयत बिगडऩे पर उन्हें झांसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फेफड़ों में संक्रमण फैलने के बाद बृजेन्द्र सिंह राठौर को एयर एंबुलेंस से भोपाल चिरायु हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया था. रविवार को वह कोरोना से जंग हार गए.
प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मांडवी भी नहीं रहीं

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष मांडवी चौहान का कोरोना संक्रमण की वजह से निधन हो गया. उनके निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस पार्टी और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शोक व्यक्त किया है. जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी. फिर तबीयत बिगड़ने पर उन्हें राजधानी के बंसल अस्पताल में एडमिट किया गया था. बुधवार रात अचानक उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था. गुरुवार सुबह 6 बजे उनका निधन हो गया.

सीएम शिवराज ने जताया शोक



मांडवी के निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट किया- ‘मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष मांडवी चौहान जी के निधन का दुखद समाचार मिला.’ ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोक संतप्त परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति दें. विनम्र श्रद्धांजलि!’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज