होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

'द कश्मीर फाइल्स' : BJP नेता ने बुक कराया थियेटर, कांग्रेस ने दी- परजानिया देखने की सलाह

'द कश्मीर फाइल्स' : BJP नेता ने बुक कराया थियेटर, कांग्रेस ने दी- परजानिया देखने की सलाह

Indore News. कांग्रेस ने कहा-भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को परजानिया फिल्म जरूर देखनी चाहिए,जिससे उन्हें पता चल सके कि गुजरात दंगों का सच क्या था.

Indore News. कांग्रेस ने कहा-भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को परजानिया फिल्म जरूर देखनी चाहिए,जिससे उन्हें पता चल सके कि गुजरात दंगों का सच क्या था.

Friday Movie : शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखने इंदौर में बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरूष इकट्ठा हुए. इनके लिए बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने पूरा थियेटर बुक कर रखा था. हाथों में भगवा झंडा लिए बड़ी संख्या में लोग रीगल तिराहे पर इकट्ठा हुए और उसके बाद देशभक्ति के नारे लगाते हुए रैली की शक्ल में सेंट्रल मॉल के आइनॉक्स थियेटर पहुंचे. कांग्रेस ने कहा बीजेपी को परजानिया फिल्म भी देखनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) पर बनी फिल्म -‘ द कश्मीर फाइल्स’ आज रिलीज हो गयी. इसे मध्य़प्रदेश सरकार ने टैक्स फ्री (Tax Free) कर दिया. इंदौर में तो बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने लोगों को फिल्म दिखाने के लिए पूरा थियेटर ही बुक कर लिया. हाथों में भगवा झंडा लिए देश भक्ति के नारे लगाते लोग रैली की शक्ल में फिल्म देखने पहुंचे.

लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखने इंदौर में बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरूष इकट्ठा हुए. इनके लिए बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने पूरा थियेटर बुक कर रखा था. हाथों में भगवा झंडा लिए बड़ी संख्या में लोग रीगल तिराहे पर इकट्ठा हुए और उसके बाद देशभक्ति के नारे लगाते हुए रैली की शक्ल में सेंट्रल मॉल के आइनॉक्स थियेटर पहुंचे. फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार और दुर्दशा के हालातों को दिखाया गया है. यही वजह है कि इंदौर में भाजपा ने फिल्म का विशेष शो करवाया.

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार का दर्द

फिल्म देखने के लिए सांसद शंकर लालवानी भी कश्मीरी पंडितों, महिला मोर्चा और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ सिनेमाघर पहुंचे. फिल्म से पहले कश्मीरी पंडितो का सम्मान भी किया गया. उमेश शर्मा ने कहा ये फिल्म 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन की दर्दनाक कहानी बयां करती है. जब कश्मीरी पंडितों का नरसंहार किया गया था. इस फिल्म में डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों के उसी दर्द को परदे पर उतारा है. अब इस फ़िल्म के जरिए लोग उस समय के कश्मीर के हालातों से परिचित हो सकेंगे.

ये भी पढ़ें- व्यापम महाघोटाला : PMT 2013 में गड़बड़ी के आरोपियों को हाईकोर्ट ने दी अग्रिम जमानत

फिर परजानिया से परहेज क्यों

बीजेपी के इस तरह फिल्म दिखाने को ईवेंट बनाने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने कहा बीजेपी चार राज्यों में मिली जीत से मदहोश है. वो फिल्म के जरिए धार्मिक उन्माद फैलाना चाहती है. यदि वो द कश्मीर फाइल्स फिल्म को दिखा रहे हैं, उसे टैक्स फ्री कर रहे हैं तो उन्हें गुजरात दंगों पर बनी फिल्म परजानिया को भी टैक्स फ्री कर दिखाना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को परजानिया फिल्म जरूर देखनी चाहिए,जिससे उन्हें पता चल सके कि गुजरात दंगों का सच क्या था.

Tags: Indore news. MP news, Kashmiri Pandits

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर