सोशल मीडिया पर फोटो देख पुलिस इन बच्चों की मदद को आगे आई

पुलिस ने फोटो में नजर आ रहे बच्चे और उसके पिता की मदद की.

पुलिस ने फोटो में नजर आ रहे बच्चे और उसके पिता की मदद की.

Indore News: फल बेचने वाले राधेश्याम पाटिल की पुलिस अधिकारियों ने मदद की. हाथ ठेला खरीदने के लिए 10 हजार रुपए और तीन महीने का राशन दिया. बच्चों को चॉकलेट और बिस्किट दिए.

  • Share this:

इंदौर. सोशल मीडिया पर इंदौर की एक तस्वीर जमकर वायरल हुई. इस तस्वीर में दो मासूम बच्चे सड़क किनारे टोकरी में फल बेचते हुए नजर आ रहे थे. फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो उनकी मदद की पहल शुरू हो गई . इंदौर पुलिस ने पहल की और बच्चों को ढूंढ़ निकाला साथ ही उनकी और उनके परिवार की मदद की.

पुलिस अधिकारी उस जगह पहुंचे जो तस्वीर में नजर आ रही थी. पता चला कि तस्वीर में नजर आ रही बच्ची का नाम हिमाक्षी है. वो चौथी में पढ़ती है और आईपीएस मेन कैंपस राऊ में रहती है. उसके पिता का नाम नीरज विश्वकर्मा है. बच्ची अक्सर घर के पास रहने वाले राधेश्याम पाटिल के बेटे आयुष के साथ खेलती है. राधेश्याम पाटिल पहले सर्विस सेंटर पर काम करता था. कोरोना संक्रमण के कारण सर्विस सेंटर बंद हुआ तो वह फल बेचने लगा.

ये था मामला

मंगलवार को दिन के करीब 11 बजे राधेश्याम खाना खाने घर चला गया. तो फल की टोकरी बेटे आयुष के हवाले कर गया. उसी दौरान आयुष के साथ खेलने के लिए पास में ही रहने वाली हिमाक्षी आ गई और दोनों मिलकर फल बेचने लगे. उसी दौरान किसी ने तस्वीर क्लिक कर और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. जब प्रशासन की टीम पड़ताल करने पहुंची और नीरज विश्वकर्मा के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह खुद आयकर दाता है, इसलिए स्वाभाविक है कि उन्हें किसी तरह की मदद की दरकार नहीं है.


पुलिस ने ऐसे की मदद

फल बेचने वाले राधेश्याम पाटिल की पुलिस अधिकारियों ने मदद की. पाटिल घर के बाहर ही सड़क किनारे टोकरी में फल लेकर बैठता है और आते-जाते लोगों को फल बेचता है. कोरोना कर्फ्यू के कारण दुकानें बंद हैं इसलिए प्रशासन ने गली मोहल्लों में घूमकर फल बेचने की अनुमति दी है. पुलिस अधिकारियों ने पाटिल को दस हजार रुपए की आर्थिक मदद की और एक पुलिस अधिकारी को पाबंद कर दिया कि वह जल्द पाटिल को हाथठेला दिलवाएंगे. इसके साथ ही पाटिल को तीन मही ने का राशन भी दिया. तस्वीर में दिखाई दे रहे आयुष को चॉकलेट बिस्किट दिए. उसने कहा पुलिस अंकल घर का टीवी खराब है तो इंदौर पुलिस के रक्षित निरीक्षक जय सिंह तोमर ने पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिया कि आयुष का टीवी तत्काल सुधरवाया जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज