गुजरात में सुनार के यहां चोरी कर माल खपाने इंदौर आया था गिरोह...पुलिस ने पकड़ लिया

गुजरात का चोर गिरोह इंदौर में गिरफ्तार
गुजरात का चोर गिरोह इंदौर में गिरफ्तार

आरोपियों (accused) ने कबूल किया है कि वो धार (dhar) के रास्ते होते हुए गुजरात (gujrat) गए, वहां उन्होंने बड़े सुनार के यहां धावा बोला. वारदात के दौरान दुकान में रखा सोने का सामान नहीं चुरा पाए, लेकिन वहां रखी पूरी चांदी (silver) चुरा लाए

  • Share this:
इंदौर पुलिस (police) ने चोरों के ऐसे गिरोह को पकड़ा जो गुजरात (gujrat) का चोरी का माल इंदौर (indore) में बेचने आया था. गिरोह के 6 सदस्य पकड़े गए हैं. इनसे चोरी का माल ख़रीदने वाले दो व्यापारियों को भी पुलिस ने पकड़ा. चोरों के पास से 45 किलो चांदी (silver) मिली जिसकी कीमत 20 लाख रुपए है.

इंदौर की तेजाजी नगर थाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो बाहरी राज्यों से चोरी कर इंदौर आता था.यहां आकर चोरी का सामान व्यापारियों को बेच देता था.पुलिस ने गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया,जो चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. साथ ही दो व्यापारियों को भी पकड़ा जो इनसे चोरी का सामान खरीदते थे.

सर्चिंग में पकड़े गए
तेजाजी नगर थाना इलाके में सर्चिंग के दौरान पुलिस ने सूनसान इलाके में दबिश देकर कुछ हथियार बंद बदमाशों को पकड़ा. उनके पूछताछ शुरू की तो बदमाशों ने कबूल किया कि वह गुजरात से चोरी कर लौट रहे हैं और इलाके में एक पेट्रोल पम्प को लूटने की साज़िश रच रहे हैं. आरोपियों से मिली जानकारी के बाद इंदौर पुलिस ने गुजरात पुलिस से सम्पर्क किया और उनके विभिन्न इलाको में चोरी की वारदात के बारे में जानकारी दी.
गुजरात पुलिस करेगी पूछताछ


गुजरात पुलिस अब आरोपियों को ले जाकर उनसे पूछताछ करेगी कि आखिर बदमाशों ने कहां-कहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. आरोपियों ने कबूल किया है कि वो धार के रास्ते होते हुए गुजरात गए, वहां उन्होंने बड़े सुनार के यहां धावा बोला. वारदात के दौरान दुकान में रखा सोने का सामान नहीं चुरा पाए, लेकिन वहां रखी पूरी चांदी चुरा लाए. चुराई हुई चांदी बेचने के लिए आरोपियों ने इंदौर के एक व्यापारी से सम्पर्क किया. सौदा तय होते ही चोरी का माल बेचने इंदौर आ गए.

कई और ख़ुलासे की उम्मीद
पुलिस के मुताबिक़ तेजाजी नगर थाना पुलिस ने एक गिरोह के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है.गिरोह के सदस्यों से 20 लाख रूपए की 45 किलो चांदी जब्त की है.गिरफ्तार आरोपी बाहरी राज्यों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और इंदौर आकर चोरी का माल बेच देते थे. पुलिस ने गुजरात पुलिस को सूचना दी है. गुजरात पुलिस की पूछताछ में और कई खुलासे होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ सरकार के मंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए दी डिनर पार्टी

भोपाल में बिना हेलमेट दोपहिया चलाने वालों को ट्रैफिक पुलिस ने दी ये अनोखी सज़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज