Home /News /madhya-pradesh /

इंदौर में प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो रही थी डेमू ट्रेन, उतर गई पटरी से, जानिए क्यों

इंदौर में प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो रही थी डेमू ट्रेन, उतर गई पटरी से, जानिए क्यों

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में डेमू ट्रेन बेपटरी हो गई. अधिकारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत कराई.

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में डेमू ट्रेन बेपटरी हो गई. अधिकारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत कराई.

इंदौर के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर हादसा हो गया. यहां डेमू ट्रेन पटरी से उतर गई. कोरोना के बाद ट्रेनें कभी भी चल सकती हैं. इस वजह से रेलवे इस ट्रेन को शिफ्ट कर रिशिलिंग कर रहा था.

इंदौर. इंदौर के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन के करीब डेमू ट्रेन पटरी से उतर गई. रेल का आखिरी हिस्सा आगे निकल जाने से ये हादस हुआ. इसकी जानकारी मिलते ही रेल राहत से जुड़े अफसर समेत रेलवे के बड़े अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और मरम्मत से जुड़े काम में जुट गए.

ये हादसा अलसुबह लगभग तीन बजे शंटिंग के दौरान हुआ. कोरोना संक्रमण के कारण रेल परिवहन पूरी तरह से बंद था इसलिए कई ट्रेनें यार्ड में खड़ी हैं. लंबे समय तक खड़े रहने और बारिश की वजह से पहियों में जंग लग जाती है. इसलिए इन दिक्कतों को दूर करने के लिए रीशफलिंग की जाती है. ट्रेन को एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट किया जाता है. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से मिल रही राहत के चलते संभावना है कि ट्रेनों का संचालन भी जल्द शुरू किया जाए. इसी  प्रक्रिया के दौरान ही ये डेमू ट्रेन हादसे का शिकार हो गई.

इस जगह और वजह से हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, जब ट्रेन को चार नंबर प्लेटफॉर्म से एक नंबर प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट किया जा रहा था, उसी वक़्त रेल का पिछ्ला हिस्सा डेड एन्ड से आगे निकल गया. रेलवे पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि चूंकि पुश का दबाव अधिक हो गया था, ऐसे में रेल का पिछ्ला हिस्सा ट्रॉली बेपटरी हो गया. हालांकि, रेल परिवहन बंद है इसलिए इस दौरान ट्रैन में कोई सवार नहीं था. साथ ही इन दिनों कोई परिवहन नहीं है  इसलिए यातायात भी बाधित नहीं हुआ.

रद्द ट्रेनों की बहाली पर फैसला

कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के हालात अब तेजी से सुधारने लगे हैं. ऐसे में रेलवे की ओर से लगातार रद्द स्पेशल ट्रेनों (Cancelled special trains) की बहाली करने का फैसला लिया जा रहा है. साथ ही कुछ ऐसी ट्रेनों को सेवा विस्तार देने का भी निर्णय लिया है जिनकी यात्रियों की ओर से भारी डिमांड की जा रही है. कई ऐसी ट्रेनें भी हैं जिनके फेरों में वृद्धि की जा रही है. सेवा विस्तार दी जाने वाली ट्रेनें नवंबर माह तक चलेंगी. उत्तर रेलवे की ओर से पुनः बहाल की जा रही ट्रेनों के अलावा फेरों में बढ़ोतरी और सेवा विस्तार वाली कुल स्पेशल ट्रेनें 8 जोड़ी हैं. यह अपने निर्धारित समय सारणी के मुताबिक संचालित की जाएंगी.

Tags: MP big news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर