आपसी लड़ाई में घायल हुआ तेंदुआ, वन विभाग ने रेस्क्यू कर कराया इलाज, देखें वीडियो
Indore News in Hindi

आपसी लड़ाई में घायल हुआ तेंदुआ, वन विभाग ने रेस्क्यू कर कराया इलाज, देखें वीडियो
घायल तेंदुए का रात में रेस्क्यू कर इलाज कराया गया. (फाइल फोटो)

इंदौर (Indore) के कम्पेल गांव के पास जंगल में दो तेंदुओं (Leopards) में भीषण लड़ाई (Fight) हुई. जिसमें एक तेंदुआ बुरी तरह घायल हो गया. वन विभाग (Forest Department) की टीम ने रेस्क्यू कर उसका इलाज कराया.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) जिले के कम्पेल गांव के पास वन विभाग (Forest Department) के अधिकारियों ने एक घायल तेंदुए (Injured Leopard) को पकड़ा. जिसके बाद उसे डॉक्टर के पास ले जाकर इलाज कराया गया. वन विभाग के मुताबिक दूसरे तेंदुए से लड़ाई में यह तेंदुए बुरी तरह से घायल हो गया. हालांकि इलाज के बाद इसकी स्थिति ठीक है.

इलाके के फॉरेस्ट रेंजर ने बताया कि घायल तेंदुआ की दूसरे तेंदुए से जबरदस्त लड़ाई हुई. इस लड़ाई में दूसरे तेंदुए ने इसे बुरी तरह घायल कर दिया. सूचना पर वन विभाग की टीम गांव पहुंची और घायल तेंदुए को पकड़कर डॉक्टर के पास ले गई.


घायल तेंदुए को मुंह और आंख के पास जख्म 



जानकारी के मुताबिक इंदौर रेंज के नयापुरा क्षेत्र में गुरुवार देर रात वन विभाग की टीम ने घायल तेंदुए को पकड़ा. फिर बुरी तरह से जख्मी तेंदुए को टीम रात में ही इंदौर जू लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया. तेंदुए के मुंह और आंख के पास गहरे जख्म पाये गये. तेंदुए के स्वस्थ होने के बाद उसे जंगल में दोबारा छोड़ दिया जाएगा.

रात में ही किया इलाज 

वन विभाग की टीम को रात करीब 1 बजे ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि कंपेल क्षेत्र में नयापुरा के जंगलों में दो तेंदुए आपस में भिड़ गए हैं और उसमें से एक तेंदुए को काफी चोटें आई हैं. सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. और दोनों तेंदुए को आक्रामक स्थिति में पाया. जैसे-तैसे टीम ने दोनों को अलग किया और घायल तेंदुए को रेस्क्यू कराकर रात करीब ढाई बजे जू लेकर पहुंची. रात को ही जू के डाक्टरों ने घायल तेंदुए का इलाज किया.

आईआईटी कैंपस में अलर्ट

बता दें कि इंदौर शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर आईआईटी कॉलेज के कैंपस में गत 29 जून को तेंदुआ दिखाई दिया था. इसके बाद प्रबंधन ने कैंपस में रहने वाले छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को बेवजह घूमने और अंधेरे में जरूरत न हाेने पर बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है. छोटे बच्चों को भी अकेले खेलने न जाने देने की अपील की गई है.

जून के पहले सप्ताह में भी एक तेंदुआ देखा गया था, जिसे वन विभाग ने पकड़कर जंगल में छोड़ा दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading