• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • त्योहार के मौसम में प्रशासन सख्त, मिलावटी दूध व मिल्क प्रोडक्ट बेचने के मामले में रासुका की कार्रवाई

त्योहार के मौसम में प्रशासन सख्त, मिलावटी दूध व मिल्क प्रोडक्ट बेचने के मामले में रासुका की कार्रवाई

FSSAI ने देशभर में सर्वे कराकर दूध के सैम्पल लिए थे. इसी सर्वे के बाद ये रिपोर्ट आई है कि 41 प्रतिशत दूध की क्वालिटी ठीक नहीं है.

FSSAI ने देशभर में सर्वे कराकर दूध के सैम्पल लिए थे. इसी सर्वे के बाद ये रिपोर्ट आई है कि 41 प्रतिशत दूध की क्वालिटी ठीक नहीं है.

मिलावटी दूध से बने खाद्य पदार्थों की बिक्री के आरोप में दो लोगों को रासुका के तहत गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
    मिलावटी दूध से बने खाद्य पदार्थों की बिक्री के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इंदौर प्रशासन के निर्देश पर ये गिरफ्तारियां नेशनल सिक्युरिटी एक्ट (NSA) के तहत की गई है. गिरफ्तार हुए दो लोगों में एक निजी फूड आपूर्ति कंपनी का मालिक भी शामिल है. कलेक्टर लोकेश जाटव ने गिरफ्तार हुए सिद्धार्थ जैन और शुभम के खिलाफ जांच पड़ताल के आदेश दिए हैं. इस मामले में आगे की जांच पड़ताल के लिए गिरफ्तार हुए दोनों ही लोगों को भोपाल ले जाया गया है.

    इन गिरफ्तारियों के बारे एडिशनल कलेक्टर अजय देव शर्मा ने कहा कि खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा कुछ दिनों पहले ऑनलाइन फूड सप्लाई करने वाले सिद्धार्थ एंटरप्राइजेज पर छापा मारा गया था. उन्होंने कहा कि इसके मालिक सिद्धार्थ जैन हैं. उन्होंने कहा कि यहां हुई छापामारी में मिलावटी चीज, दही, घी के साथ ही मिलावटी दूध से बने अन्य खाद्य पदार्थ मिले थे.

    बता दें कि राज्य सरकार ने मिलावटी दूध और इससे बनाए जा रहे खाद्य पदार्थों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. त्योहार के इस मौसम में प्राय: हर दिन राज्य के किसी न किसी भाग से मिलावटी खाद्य पदार्थों के जब्त किए जाने की खबर मिल रही है.

    ये भी पढ़ें - लड़की के पिता की धमकी के बाद जब जज बोले- हम कराएंगे शादी

    ये भी पढ़ें - 8 महीने बाद अपना बंगला छोड़कर सीएम हाउस में शिफ्ट हुए कमलनाथ

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज