वंदे भारत मिशन: लंदन से 93 यात्रियों को लेकर इंदौर पहुंची स्पेशल फ्लाइट
Indore News in Hindi

वंदे भारत मिशन: लंदन से 93 यात्रियों को लेकर इंदौर पहुंची स्पेशल फ्लाइट
इंदौर पहुंचने के बाद यात्रियों की मेडिकल जांच भी की गई.

कोरोना संकट (Corona Crisis) के चलते विदेशों में फंसे भारतीयों की वतन वापसी के लिए वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत विशेष उड़ानें संचालित हो रही हैं. इसी मिशन के तहत लंदन से एक विशेष विमान रविवार सुबह इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) पर लैंड हुआ.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना संकट (Corona Crisis) के चलते विदेशों में फंसे पांच लाख से ज्यादा भारतीयों की वतन वापसी के लिए वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत केन्द्र सरकार विशेष उड़ानें संचालित कर रही है. जिसका दूसरा चरण फिलहाल जारी है. इसी मिशन के तहत लंदन से एक विशेष विमान रविवार सुबह 08.35 बजे इंदौर एयरपोर्ट (Indore Airport) पर लैंड हुआ. जिससे मध्यप्रदेश और दूसरे निकटवर्ती राज्यों के यात्री इंदौर पहुंचे. एयपोर्ट पर तैनात मेडिकल टीम ने इनकी जांच की. उसके बाद इन्हें इनके संबंधित जिला मुख्यालयों के लिए भेजा गया. बता दें, जिला मुख्यालय पहुंचने के बाद इन सभी यात्रियों को 14 दिन के लिए अनिवार्य रुप से क्वारंटाइन किया जाएगा.

दो होटलों में यात्रियों की रूकने की व्यवस्था 
देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट इंदौर की डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि विदेश से आए सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग और मेडिकल जांच डॉक्टरों ने की. इस दौरान कोरोना के लक्षण की जांच हुई. उन्होंने कहा कि यात्रियों को अपने-अपने शहर भेजने की व्यवस्था की जा रही है. जहां उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना पड़ेगा.

बताया जा रहा है कि इंदौर से बाहर के यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर बस और टैक्सी की व्यवस्था की गई है. वहीं, जो यात्री इंदौर में क्वारंटाइन होना चाहेंगे उनके लिए होटल अमर विलास और रिजेंटा होटल में रुकने की व्यवस्था की गई है.
लंदन में फंसे भारतीय हो रहे थे परेशान 


इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि अमेरिका और लंदन से कई लोग उन्हें लगातार मैसेज भेज रहे थे कि वे वहां परेशान हैं, उनके पास खाने तक की व्यवस्था नहीं है. सांसद से सभी भारत वापस लौटने की व्यवस्था कराने को कह रहे थे. उनकी इसी परेशानी को देखते हुए सरकार वतन वापसी करवा रही है, जिसके लिए स्पेशल फ्लाइट चलाईं जा रहीं हैं. हालांकि यात्रियों और एयरपोर्ट स्टॉफ को पूरी एहितयात बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:  सिंधिया समर्थक बोले- 'महाराज' के चेहरे पर लड़ा जाएगा उपचुनाव, कांग्रेस का तंज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज