Home /News /madhya-pradesh /

IPL में धूम मचाने वाले वेंकटेश अय्यर का है MP के इस शहर से कनेक्शन, रजनीकांत के हैं जबरा फैन

IPL में धूम मचाने वाले वेंकटेश अय्यर का है MP के इस शहर से कनेक्शन, रजनीकांत के हैं जबरा फैन

IPL में केकेआर के धमाकेदार खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर का MP से खास कनेक्शन है. (PTI)

IPL में केकेआर के धमाकेदार खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर का MP से खास कनेक्शन है. (PTI)

Venkatesh Iyer IPL: कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन करके सबका ध्यान खींचने वाले वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) मध्य प्रदेश से हैं. वेंकटेश बचपन से ही टीम इंडिया और सौरव गांगुली को लेकर सेंसिटिव थे. बचपन में जब टीम इंडिया हार जाती तो वह बीमार पड़ जाते थे. वह रजनीकांत के जबरा फैन हैं.

अधिक पढ़ें ...

    इंदौर. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2021-IPL) में धूम मचाने वाले ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का इंदौर (Indore) से डायरेक्ट कनेक्शन है. उन्होंने शानदार परफॉर्मेंस के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को फाइनल तक पहुंचाया. बचपन में वेंकटेशन टीम इंडिया को लेकर इतने सेंसिटिव थे कि उसके हारने पर बीमार पड़ जाते थे. उनके आइडियल सौरव गांगुली हैं. वह रजनीकांत के जबरा फैन हैं.

    इंदौर के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के पिता रामशेखरन अय्यर और मां ऊषा अय्यर बेटे की सफलता पर फूले नहीं समा रहे. उन्हें बेटे पर गर्व है. वे चाहते हैं कि बेटा टीम इंडिया के लिए भी खेले. अय्यर परिवार इंदौर के तिलक नगर में रहता है. पिता रामशेखरन अय्यर एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं और मां इंदौर के प्राइवेट हॉस्पिटल में न्यूरोलॉजी विभाग में फ्लोर कोऑर्डिनेटर हैं. वेंकटेश का परिवार 1988 में इंदौर आया था. यहां बसने के करीब 6 साल बाद दिसंबर 1994 में वेंकटेश का जन्म हुआ. वेंकटेश की स्कूल की पढ़ाई सेंट पॉल से, बी.कॉम. रेनसा कॉलेज से और MBA फायनेंस DAVV से हुआ.

    वेंकटेश से जुड़ा ये है मजेदार किस्सा

    परिजन बताते हैं कि वेंकटेश को क्रिकेट और टीम इंडिया से बचपन में ही लगाव हो गया था. वेंकटेश से जुड़ा एक किस्सा ये है कि जब वे 6वीं क्लास में थे, तब इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मैच हो रहा था. मैच पर वेंकटेश पूरी तरह नजर रखे हुए थे. इस बीच दादा सौरभ गांगुली जल्दी आउट हो गए और ज्यादा रन नहीं बना सके. इंडिया ने मैच भी गंवा दिया था. ये देख वेंकटेश का मूड खराब हो गए और वे अपसेट हो गए. उन्हें बुखार आ गया. वेंकटेश सौरव गांगुली को आइडियल मानते हैं और उनकी तरह ही खेलते हैं. वेंकटेश लेफ्ट हैंड से बैटिंग और राइट हैंड से बॉलिंग करते हैं.

    रजनीकांत के जबरा फैन

    वेंकटेश की खास बात ये है कि ये जितना क्रिकेट खेलने में स्मार्ट हैं, उतना ही पढ़ाई में भी एक्सपर्ट हैं. वे पढ़ाई में हमेशा टॉपर रहे. कोलकाता नाइट राइडर्स के इस खिलाड़ी को टीवी देखना बेहद पसंद है. वह खासकर मूवी और कुकिंग शो देखना नहीं भूलते. वह बॉलीवुड के सुपरस्टार रजनीकांत के फैन हैं. रजनीकांत की करीब-करीब हर फिल्म उन्होंने देख रखी है. कई बार तो चेन्नई में अपनी बड़ी बहन के यहां जाते हैं तो वहां टॉकीज में जाकर रजनीकांत की फिल्म देखते हैं.

    Tags: Indore news, IPL 2021, Venkatesh Iyer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर