Home /News /madhya-pradesh /

एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस ले जा रहा था व्यापमं घोटाले का सरगना डॉ जगदीश सागर, गिरफ्तार

एयरपोर्ट पर जिंदा कारतूस ले जा रहा था व्यापमं घोटाले का सरगना डॉ जगदीश सागर, गिरफ्तार

Indore Crime News: इंदौर पुलिस ने जिंदा कारतूस के साथ व्यापमं घोटाले के सरगना को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया.

Indore Crime News: इंदौर पुलिस ने जिंदा कारतूस के साथ व्यापमं घोटाले के सरगना को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले का सरगना डॉ. जगदीश सागर इंदौर एयरपोर्ट से शनिवार को गिरफ्तार किया गया. वह ग्वालियर के लिए इंडिगो फ्लाइट पकड़ने वाला था, लेकिन स्कैनिंग में उसके बैग से जिंदा कारतूस मिला. सीआईएसएफ ने पूछताछ के बाद कारतूस जब्त कर आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने सागर को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया. आरोपी सागर को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसने जमानत ले ली.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. इंदौर पुलिस ने मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले के सरगना डॉ. जगदीश सागर को शनिवार को इंदौर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया. पुलिस को सागर के बैग से जिंदा कारतूस मिला. आरोपी इंदौर से ग्वालियर जाने के लिए इंडिगो की फ्लाइट पकड़ने वाला था. व्यापमं मामले का सरगना डॉ. जगदीश सागर फिलहाल जमानत पर बाहर है.

जानकारी के मुताबिक, डॉ. जगदीश सागर शनिवार जब इंडिगो की फ्लाइट पकड़ने से पहले  एयरपोर्ट पर बैग की स्कैनिंग करा रहा था, तब सीआईएसएफ को उसके बैग में जिंदा कारतूस मिला. उसके बाद सीआईएसएफ ने आरोपी से पूछताछ शुरू की तो वह बहाने बनाने लगा. इस पर सीआईएसएफ ने कारतूस जब्त कर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने सागर को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया.

बनाया ये बहाना

पुलिस की पूछताछ में सागर ने बताया कि व्यापमं घोटाले मामले में वह जेल में बंद था. इस वजह से उसकी 2 बंदूकों के लाइसेंस रिन्यू नहीं हो पाए. इसके बाद उसने दोनों बंदूकें बेच दीं. उसने कहा कि उन्हीं बंदूकों में से एक का कारतूस गलती से बैग में पड़ा रहा गया. पुलिस ने इस पूछताछ के बाद आरोपी सागर को कोर्ट में पेश किया. यहां उसने जमानत ले ली. बता दें, साल 2012 में हुए व्यापमं घोटाले ने पूरे देश मे सनसनी फैला दी थी. उसका मास्टरमाइंड डॉ. जगदीश सागर है. वह कई साल जेल में रहा और फिर जमानत पर बाहर आ गया.

पांचवें पति ने पूर्व पार्टनर के साथ देखा तो कर दी हत्या

दूसरी ओर, इंदौर में 12 जनवरी को हुए सनसनीखेज डबल मर्डर का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस मामले में कुलदीप को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने ही अपनी पत्नी और 11 साल के बेटे की हत्या की थी. महिला के पहले चार पति थे. कुलदीप उसका पांचवां पति था. कुलदीप ने उसे पूर्व पति के साथ संदिग्ध हालत में देख लिया था. इस वजह से वह भड़क गया और हत्याकांड को अंजाम दिया. ये परिवार चार दिन पहले ही रोजगार की तलाश में महाराष्ट्र से इंदौर आया था. आरोपी ने हत्या करने से पहले मृतिका के पूर्व पति से कहा कि अब आपको उसके पास अच्छी नींद आएगी. तुम अब उसके पास ही रहना अब.

Tags: Indore news, Mp news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर