विवादों में घिरी 'वीरे दी वेडिंग', मिनी मुंबई में पोस्टर को लेकर मामला दर्ज

वीरे दी वेडिंग
वीरे दी वेडिंग

इंडियन डेंटल एसोसिएशन द्वारा पोस्टर पर आपत्ति दर्ज कराए जाने के बाद जिला तंबाकू नियंत्रण प्राधिकरण ने सिनेमा हॉल व फिल्म निर्देशक को नोटिस जारी किया

  • Share this:
शुक्रवार को प्रदर्शित हुई फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' अपने पोस्टर के कारण मध्य प्रदेश के इंदौर में विवादों में घिर गई है. दरअसल, यहां लगे एक पोस्टर में नायिका को सिगरेट पीते दिखाया गया और इस पर धूम्रपान न करने संबंधी वैधानिक चेतावनी नहीं थी.

इस पर इंडियन डेंटल एसोसिएशन द्वारा पोस्टर पर आपत्ति दर्ज कराए जाने के बाद जिला तंबाकू नियंत्रण प्राधिकरण ने सिनेमा हॉल व फिल्म निर्देशक को नोटिस जारी किया, जिसका जवाब तीन दिन में देना है. हालांकि बाद में स्वास्थ विभाग द्वारा दिए गए नोटिस के बाद पोस्टर में बदलाव किया गया.

इंडियन डेंटल एसोसिएशन एमपी स्टेट ब्रांच ने फिल्म के पोस्टर पर दर्ज आपत्ति में कहा था कि इस तरह के पोस्टर लोगों को धूम्रपान करने के लिए प्रेरित करते हैं. खास तौर पर जब किसी चर्चित हस्ती का नाम उससे जुड़ा हो. उन्होंने कहा कि 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर तंबाकू के खिलाफ जितने प्रयास किए गए, यह पोस्टर उन प्रयासों को विफल कर देता है, इसलिए इसे हटाने की मांग की गई.



उन्होंने बताया कि यदि नियमों की बात की जाए तो नियम यह कहता है कि 'सिगरेट्स एंड अदर टोबेको प्रोडक्ट्स एक्ट 2003' के सेक्शन 5 के तहत किसी भी सार्वजनिक स्थान पर या कहीं भी तंबाकू, सिगरेट का प्रचार नहीं किया जा सकता, फिल्म, सीरियल आदि में यदि इससे संबंधित दृश्य दिखाए भी जाते हैं तो उसके साथ वैधानिक चेतावनी देना होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज