Home /News /madhya-pradesh /

MP के इस गांव में चाय बनाना हुआ मुश्किल, पानी मिलाओ तो नहीं पकती दाल, लोग परेशान

MP के इस गांव में चाय बनाना हुआ मुश्किल, पानी मिलाओ तो नहीं पकती दाल, लोग परेशान

Indore Latest News: इंदौर के कुमेड़ी गांव में लाल पानी से लोग परेशान.

Indore Latest News: इंदौर के कुमेड़ी गांव में लाल पानी से लोग परेशान.

Kumedi Village Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के इंदौर (Indore News) का एक गांव प्रदूषित पानी की समस्या से परेशान है. कुमेड़ी गांव (Kumedi Village) के ग्रामीणों का कहना है कि नल से लाल पानी आ रहा है. पानी मिलाओ तो दूध फट जाता है. हालत ऐसी है कि इस पानी में दाल पकाना भी मुश्किल हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) का कुमेड़ी गांव (Kumedi Village) इन दिनों प्रदूषित पानी की समस्या से जूझ रहा है. नई दुनिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, गांव के नल और हैंडपंप से लाल रंग का पानी आ रहा है. हालत ऐसी है कि ग्रामीण इस पानी का उपयोग पीने के लिए भी नहीं कर पा रहे हैं. लोग निगम के टैंकरों के भरोसे हैं या तो उन्हें कई किलोमीटर दूर से पीने का पानी लाना पड़ रहा है. ग्रामीणों का दावा है कि नलों से पानी का आ रहा है वो बिल्कुल पीने लायक नहीं है. अगर दूध में पानी मिलाया जाए तो दूध फट जाता है. यहां तक की इससे दाल भी नहीं पकती है. अब ग्रामीण मजबूरी में इस पानी का इस्तेमाल नहाने या दूसरे काम में कर रहे हैं.

    कुमेड़ी गांव के ग्रामीण इस पानी का इस्तेमाल खाना बनाने में नहीं कर रहे हैं. गांव में शासकीय प्राथमिक स्कूल और आंगनबाड़ी भी है, जहां कई बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं. स्कूल में लगे नल से भी प्रदूषित पानी आ रहा है. स्कूल में कोई वाटर प्यूरिफिकेशन सिस्टम नहीं लगा है. बच्चे घर से अपने लिए पानी लेकर स्कूल आ रहे हैं.

    ग्रामीण दूर से पानी लाने को मजबूर

    ग्रामीणों का कहना है कि नल से निकल रहा पानी पीने के लायक नहीं है. कई किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है. नल के पानी से चाय बनाओ तो दूध फट जाता है. यहां तक की दाल भी नहीं गलती. इस पानी से नहाने पर स्वास्थ पर भी असर पड़ा रहा है. ग्रामीण बताते हैं कि नल के पानी का इस्तेमाल चाय बनाने में कर पाना संभव नहीं है. निगम के टैंकरों से जो पानी आता है, उसी का इस्तेमाल खाना बनाने में किया जा रहा है. कुछ लोग पानी खरीदने पर भी मजबूर हो रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: Indore News: जब सांसद, विधायक, कमिश्नर, कलेक्टर बने दर्जी, चौराहे पर चलाई सिलाई मशीन

    पानी की होनी चाहिए जांच

    विशेषज्ञों की मानें तो कुमेड़ी गांव का पानी दूषित हो चुका है. लोग नल का पानी घरेलू कामकाज के लिए उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. लोगों की परेशानी देखते हुए आसपास इलाके में जहां भी शुद्ध पानी के क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां से इस गांव तक पानी पहुंचााया जाना चाहिए

    Tags: Indore news, Mp news, Water Pollution

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर