Home /News /madhya-pradesh /

weapons waved in front of gopal mandir mahu in muharram hindu organization protested nodps

MP: मोहर्रम के जुलूस में मंदिर के सामने लहराए हथियार, हिन्दू संगठन ने जताया विरोध, जमकर की नारेबाजी

बीते दिनों निकले मोहर्रम के जुलूस में गोपाल मंदिर पहुंचकर कुछ युवकों द्वारा चाकू, खंजर,और पिस्टल, के साथ नकली बंदूक लहराई गई थी.

बीते दिनों निकले मोहर्रम के जुलूस में गोपाल मंदिर पहुंचकर कुछ युवकों द्वारा चाकू, खंजर,और पिस्टल, के साथ नकली बंदूक लहराई गई थी.

इंदौर के पास महू में मंगलवार को मोहर्रम के जुलूस के दौरान गोपाल मंदिर के पास हथियार लहराने का मामला सामने आया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया. बुधवार को सुबह हिंदू संगठनों ने इसका विरोध जताया है. सांघी स्ट्रीट स्थित गोपाल मंदिर के बाहर बुधवार को हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और मंदिर के बाहर हथियार लहराकर अशांति फ़ैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. मामला प्रकाश में आने के बाद कलेक्टर ने भी मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर के समीप महू में बुधवार सुबह जमकर हंगामा हुआ. हिन्दू संगठन ने सांघी स्ट्रीट स्थित गोपाल मंदिर के बाहर एकत्रित होकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और जमकर नारेबाजी की. हिन्दू संघटन से जुड़े पंडित लोकेश शर्मा मंदिर के बाहर हथियार लहराकर अशांति फ़ैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे. इस मौके पर पुलिस बल और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे. प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही का भरोसा दिलाया है. दरअसल हिन्दू संगठन की नाराजगी मोहर्रम के जुलूस में लहराए गए हथियारों की वजह से थी.

बीते दिनों निकले मोहर्रम के जुलूस में गोपाल मंदिर पहुंचकर कुछ युवकों द्वारा चाकू, खंजर,और पिस्टल, के साथ नकली बंदूक लहराई गई थी. इसका वीडियो वायरल होने से हिन्दू समाज आक्रोशित था. जानकारी है कि इस घटना का विरोध करते हुए हिन्दू समाज मंगलवार रात भी थाने पहुंचा था. पंडित लोकेश शर्मा ने इसका विरोध करते हुए चेतावनी दी थी. मंगलवार रात भी मुस्लिम समाज का जुलूस निकल रहा था, इसके बाद बुधवार सुबह हजारों की संख्या में हिन्दू समाज से जुड़े लोग पंडित लोकेश शर्मा के नेतृत्व में उसी गोपाल मंदिर के बाहर एकत्रित हुए, जहां जुलुस में हथियार लहराए गए थे. मंदिर पर हनुमान चालीसा के पाठ के बाद काफी देर तक नारेबाजी जारी रही.

प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी उठाए सवाल
लोकेश शर्मा ने मंदिर के द्वार से हथियार लहराने वालों को कड़े शब्दों में चुनौती दी. साथ ही उन्होंने प्रशासन पर भी आरोप लगाए और कार्यप्रणाली को सुस्त करार दिया. शर्मा ने कहा कि यदि पुलिस सख्त कार्यवाही नहीं करती तो वह अपने अंदाज में काम करेंगे. हथियार लहराना तो दूर वह जुलूस भी नहीं निकाल पाएंगे. इसके साथ ही प्रदर्शन में शामिल हुए लोगों ने मांग की कि ताजिये जुलूस इतियादी का मार्ग परिवर्तित किए जाए और बिना इजाजत के जुलूस न निकले. बहरहाल प्रशासन ने इसके बाद कड़ी और जल्द कार्यवाही का भरोसा दिलाया.

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश
प्रदर्शन के बाद पुलिस हरकत में आ गई है और प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने महू एसडीएम से पूरी घटना की विस्तृत जांच रिपोर्ट मांगी है. आशंका है कि रिपोर्ट के बाद कड़ी कार्यवाही हो सकती है. पुलिस ने हथियार लहराने वालों की पहचान स्थापित कर कुछ संदेहियों को हिरासत में ले लिया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने के मुताबिक़ पूरे मामले में जांच की जा रही है. किसी भी तरह से अशांति नहीं होने दी जाएगी. ऐसा प्रयास करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

Tags: Indore news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर