होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Beleshwar Mahadev Well Collapse: रामनवमी के दिन बेलेश्‍वर महादेव झूलेलाल मंदिर में कुआं धंसा, PM मोदी ने जताया दुख

Beleshwar Mahadev Well Collapse: रामनवमी के दिन बेलेश्‍वर महादेव झूलेलाल मंदिर में कुआं धंसा, PM मोदी ने जताया दुख

Indore Temple Tragedy: इंदौर मंदिर हादसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री शिवराज सि ...अधिक पढ़ें

इंदौर. इंदौर के पटेल नगर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर का कुआं धंस गया. कुआं धंसते ही कई श्रद्धालु उसके अंदर जा गिरे. रामनवमी की वजह से मंदिर में जबरदस्त भीड़ थी. हादसे की सूचना मिलते ही बीजेपी के नेता और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. प्रशासन ने यहां फौरन बचाव-राहत कार्य शुरू कर दिया. प्रशासन ने गोताखोरों को भी बुलाया. देखते ही देखते 5 लोगों को निकाल लिया गया.

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त मंदिर में हवन हो रहा था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना का संज्ञान लिया. उन्होंने ने इंदौर के कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री कार्यालय इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में है. हादसे की सूचना मिलते ही विधायक आकाश विजयवर्गीय, कलेक्टर इलैया राजा टी. और कमिश्नर मकरंद देउस्कर तुरंत मौके पर पहुंच गए. जानकारी के अनुसार, 10 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जबकि 9 अन्‍य को बाहर निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है. इस बीच, बीजेपी नेता कैलास विजयवर्गीय राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने मौके पर पहुंचे. उन्‍होंने बताया कि अंदर रोशनी की व्‍यवस्‍था कराई गई है और ऑक्‍सीजन के लिए बोला गया है. उन्‍होंने दावा किया कि आधे घंटे में राहत-बचाव कार्य समापत हो जाएगा. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

क्‍या बोले इंदौर के कलेक्‍टर?
इंदौर के कलेक्‍टर डॉक्‍टर इलैयाराजा टी. ने बेलेश्‍वर महादेव झूलेलाल मंदिर हादसे पर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि मंदिर में लोग हवन के लिए इकट्ठा हुए थे. उसी वक्‍त हादसा हुआ और 25 लोग एक साथ कुएं में गिर गए. इनमें से 15 लोगों का रेस्‍क्‍यू किया जा चुका है. उन्‍होंने बताया कि वास्‍तविक आंकड़े बाद में सामने आएंगे. इंदौर के डीएम के अनुसार, कुआं काफी गहरा है. उसमें 6 से 7 फीट तक पानी हो सकता है. उन्‍होंने बताया कि एसडीआरएफ की टीम रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में जुटी है.

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हुए एक्टिव
इंदौर के बेलेश्‍वर महादेव झूलेलाल मंदिर में कुआं धंसने से बड़ा हादसा हुआ है. कई श्रद्धालुओं के इसमें फंसे होने की आशंका है. मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए संबंधित आलाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं. उन्‍होंने कहा, ‘दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना हुई है. भगवान की कृपा से हम सब पूरी ताकत से राहत एवं बचाव कार्य चला रहे हैं. 19 लोग फंसे थे जिनमें से आधे को निकाला जा चुका है. पटेल नगर क्षेत्र में स्थित श्री बेलेश्‍वर महादेव झूलेलाल मंदिर में छत के गिरने से यह हादसा हुआ है.’

गोताखोर की मदद
कुआं धंसने से बेलेश्‍वर महादेव झूलेलाल मंदिर में कई श्रद्धालु फंस गए. कुएं में गिरे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए गोताखोरों की भी मदद ली जा रही है. बताया जाता है कि हवन के दौरान यह हादसा हुआ. उस वक्‍त वहां 50 से ज्‍यादा लोग मौजूद थे. हादसे के तुरंत बाद राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था.

हादसा होते ही मची अफरा-तफरी
बता दें, जिस वक्त मंदिर में हवन हो रहा था उस वक्त भारी भीड़ मंदिर के अंदर मौजूद थी. इस बीच जैसे ही कुआं धंसा तो पहले तो किसी को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन देखते ही देखते चीख-पुकार मच गई. चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया. लोगों ने एक-दूसरे को पकड़कर बचने का प्रयास किया. इसके बावजूद कई लोग कुएं में गिर गए.

Tags: Indore news, Mp news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें