इंदौर में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, फहराया गया 12 किलोमीटर लंबा तिरंगा

इससे पहले मथुरा में 10 किलोमीटर और गोरखपुर में 11 किलोमीटर लंबा तिरंगा फहराकर विश्व कीर्तिमान बनाया जा चुका है

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2018, 12:33 PM IST
इंदौर में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, फहराया गया 12 किलोमीटर लंबा तिरंगा
इंदौर में विश्व का सबसे लंबा तिरंगा लहराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया
Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2018, 12:33 PM IST
मध्य प्रदेश के इंदौर में विश्व का सबसे लंबा तिरंगा लहराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया. शहर के महू नाका से चाणक्यपुरी चौराहे के बीच 12 किलोमीटर लंबा तिरंगा फहराया गया. इससे पहले मथुरा में 10 किलोमीटर और गोरखपुर में 11 किलोमीटर लंबा तिरंगा फहराकर विश्व कीर्तिमान बनाया जा चुका है.

इस तिरंगे को दो पंक्तियों में 6 किलोमीटर लंबाई में सैकड़ों युवाओं ने थाम रखा था इस कार्यक्रम में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी धर्मों के लोगों ने शिरकत की करीब 40 से ज्यादा समाजों के लोगों ने पारम्परिक वेशभूषा में कदमताल की, तो वहीं सुरक्षा बलों ने मार्चपास्ट किया.

इससे पहले इंदौर में ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने आजादी महोत्सव के तहत रविवार सुबह इंदौर के देवी अहिल्या एयरपोर्ट से मिनी मैराथन का आयोजन किया इसमें बड़ी संख्या में शहर के युवाओं बच्चों और समाज के लोगों ने भाग लिया.

स्वच्छतम, स्वस्थतम, सभ्यतम के नारे के साथ एयरपोर्ट से 7 किलोमीटर की मिनी मैराथन में इंडियन क्रिकेट टीम चयन समिति के पूर्व सचिव संजय जगदाले ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

मिनी मैराथन में बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य नागरिक, खिलाडी, स्कूली बच्चे और एयरपोर्ट के कर्मचारी शामिल हुए. देवी अहिल्या एयरपोर्ट इंदौर की डायरेक्टर आर्यमा सन्याल ने बताया कि भारत पर्यटन विकास विभाग के सहयोग से इस मिनी मैराथन आयोजन किया गया था.

उन्होंने बताया कि इंदौर स्वच्छता में 2 बार नंबर वन रहा है अब हम इंदौर को स्वस्थतम और सभ्यतम बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. इसी के तहत आज इस मिनी मैराथन का आयोजन किया गया था.

ये पढ़ें- भोपाल हॉस्टल रेप केस: इंदौर में भी दर्ज हुआ मामला, चौथी लड़की आई सामने
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर