लाइव टीवी

नर्मदा में अवैध रेत उत्खनन का मामला एनजीटी पहुंचा, भाजपा नेता ने सीडी सौंपी
Bhopal News in Hindi

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: May 20, 2017, 7:55 PM IST
नर्मदा में अवैध रेत उत्खनन का मामला एनजीटी पहुंचा, भाजपा नेता ने सीडी सौंपी
एनजीटी में अवैध खनन की शिकायत करने वाले भाजपा नेता.

मध्य प्रदेश के हरदा और देवास में अवैध उत्खनन का मामला अभी ठंड़ा नहीं पड़ा है. पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता कमल पटेल ने दोनों जिलों में नर्मदा में हो रहे अवैध उत्खनन को लेकर एनजीटी में याचिका दायर की है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के हरदा और देवास में अवैध उत्खनन का मामला अभी ठंड़ा नहीं पड़ा है. पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता कमल पटेल ने दोनों जिलों में नर्मदा में हो रहे अवैध उत्खनन को लेकर एनजीटी में याचिका दायर की है.

कमल पटेल का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारी और रेत माफिया मिलकर रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं. पटेल ने यह भी आरोप लगाया कि अफसरों की मिली भगत के चलते रेत माफियाओं ने 1000 करोड़ से ज्यादा का रेत खनन कर चुके हैं.

कमल पटेल ने देवास और हरदा दोनों ही जिलों के कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है. उन्होंने अवैध उत्खनन की जांच करने के लिए एसआईटी गठित करने की भी एनजीटी से गुहार लगाई है.



उन्होंने कहा कि रिटायर्ड हाईकोर्ट जज की अध्यक्षता में कमेटी बनकर पूरे प्रकरण की जांच की जानी चाहिए. पटेल आज सीडी और फोटोग्राफ्स लेकर एनजीटी पहुंचे थे. उन्होंने ये सीडी एनजीटी को सौंपी.



गौरतलब है कि पिछले दिनों में नर्मदा में अवैध रेत उत्खनन का मामला मीडिया में सामने आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. माफिया नदी के बीचों बीच सड़क बनाकर धड़ल्ले से रेत का खनन कर रहे थे.

मामला उजागर होने के बाद जिला प्रशासन ने सड़क तोड़वाकर माफिया पर 91 लाख रुपये का जुर्माना लगाया और जिले  के खनन अधिकारी को हटा दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2017, 7:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading