लाइव टीवी

आयकर विभाग ने हनी ट्रैप की मास्टर माइंड महिला आरोपी से घंटों की पूछताछ, ये है मामला

Jitendra Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 14, 2020, 3:26 PM IST
आयकर विभाग ने हनी ट्रैप की मास्टर माइंड महिला आरोपी से घंटों की पूछताछ, ये है मामला
हनीट्रैप मास्टर माइंड से आयकर विभाग ने की पूछताछ (फाइल फोटो)

हनी ट्रैप कांड (Honeytrap) को लेकर की गई कार्रवाई में बड़ी मात्रा में बरामद कैश को लेकर आयकर विभाग (Income Tax Department) भी हरकत में आ गया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश के हाईप्रोफाइल हनी ट्रैप (Honey Trap) मामले की आरोपी मास्टरमाइंड श्वेता विजय जैन को इंदौर पुलिस भोपाल लेकर पहुंची. यहां दोपहर में उसे आयकर विभाग के दफ्तर में ले जाया गया. इनकम टैक्स विभाग (IT Department) ने एक सप्ताह पहले श्वेता विजय जैन, श्वेता स्‍वप्निल जैन और आरती दयाल को नोटिस जारी किया था. इसी को लेकर श्वेता से पूछताछ की गई.

आठ घंटे तक हुई पूछताछ
दोपहर तकरीबन 1 बजे श्वेता जैन को आयकर विभाग में पेश किया गया, जहां तकरीबन आठ घंटे तक उससे पूछताछ की गई. इस दौरान आयकर दफ्तर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखी गई. इस बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले में आरोपी श्वेता विजय जैन की संपत्ति और पैसों के बारे में पूछताछ की गई. श्वेता विजय जैन के पास से जब्त डायरी और अन्य कागजात से मोटी रकम का खुलासा हुआ था, जिसकी जांच आयकर विभाग कर रहा है. श्वेता विजय जैन हनी ट्रैप की मास्टरमाइंड बताई जाती है.

इनकम टैक्स विभाग का नोटिस

हनी ट्रैप के इस हाई प्रोफाइल मामले में 5 महिलाओं के साथ कई अफसर, पत्रकार और नेता भी शामिल हैं. इनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. इस मामले में इनकम टैक्स विभाग ने सभी को नोटिस जारी करके पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले हनी ट्रैप मामले की जांच एसआईटी कर रही थी, जिसमें अब तक कई चौंकाने वाले खुलासे हो चुके हैं.

ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठने वाला गैंग
हनी ट्रैप गैंग की मुख्य सरगना श्वेता विजय जैन है, वहीं इसके साथ इस गैंग में श्वेता स्वप्निल जैन, बरखा सोनी, आरती दयाल और मोनिका यादव शामिल हैं. आरोप है कि ये सभी नेताओं और अफसरों को अपने जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करके उनसे पैसे ऐंठती थीं. हनी ट्रैप मामले की एक आरोपी मोनिका यादव ने भी अपने बयान में कई बड़े बिजनेसमैन और पुलिस अधिकारियों के शामिल होने का आरोप लगाया है. इस मामले में सरकार ने सख्त कार्रवाई की बात कही है.ये भी पढ़ें -
शहडोल जिला अस्पताल में 12 घंटे में 6 नवजात बच्चों की मौत, अस्पताल प्रशासन ख़ामोश
2 अरब 35 करोड़ साल बाद नष्ट हो जाएगी पृथ्वी!! ये है ज्योतिषियों का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 3:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर